आज फोकस मेंmp newsआज फोकस मेंजिला समाचार

Indore News: दस करोड़ के गिट्टी प्लांट और रेत खदान का मालिक निकला खनिज अधिकारी, लोकायुक्त ने मारा छापा

इंदौर में मंगलवार सुबह खनिज अधिकारी डॉ. मोहन सिंह खतेड़िया के तुलसी नगर स्थित घर सहित 4 जगह पर छापेमारी की गई। लोकायुक्त कार्रवाई में पता चला है कि वह खुद कई खदानों का मालिक निकला है। देवास में पदस्थ खनिज अधिकारी डॉ. मोहन सिंह खतेड़िया के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत पर छापेमारी कार्रवाई की गई है। खनिज विभाग में रहते हुए मोहन कई जगह अपनी खदान और प्लांट बनाकर नौकरी के साथ-साथ बड़ा व्यवसाय भी कर रहे थे। जिसकी शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त ने मंगलवार सुबह कार्रवाई की। मोहन सिंह अभी देवास में हैं। इससे पहले वह धार में खनिज अधिकारी थे। तुलसी नगर इलाके के सी सेक्टर मकान नंबर 124 में सुबह 5 बजे इंदौर लोकायुक्त ने कार्रवाई शुरू की। भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत जो कार्रवाई की जा रही है उसमें करोड़ों की संपत्ति सामने आ सकती है।

देवास, पीथमपुर, उज्जैन और इंदौर में एक साथ छापा
डीसीपी लोकायुक्त आनंद यादव ने बताया कि इंदौर लोकायुक्त द्वारा एक साथ चार स्थानों पर अलग-अलग कार्रवाई की जा रही है। जिसमें देवास, पीथमपुर, उज्जैन और इंदौर में एक साथ कार्रवाई की गई। जिस गिट्टी खदान के बारे में लोकायुक्त को जानकारी मिली है उसकी कीमत 10 करोड़ के लगभग बताई जा रही है। एक रेत की खदान भी मोहन सिंह द्वारा संचालित की जा रही थी। घर में सोने-चांदी के जेवर भी मिले हैं। छापेमारी में करीब 3 लाख से ज्यादा का कैश भी बरामद हुआ है। सभी चीजों की कीमत आंकी जा रही है।

कई घर और प्लाट
मोहन का एक मकान उज्जैन में और दो मकान इंदौर में हैं
इसके अलावा एक प्लॉट नायता मुंडला में भी है
इंदौर में महालक्ष्मी नगर में उनके भाई के नाम से मकान है
घर के बाहर दो लग्जरी गाड़ी भी मिली

32 सालों में करोड़ों की संपत्ति बनाई
लोकायुक्त ने बताया कि मोहन सिंह अब तक इंदौर, देवास, धार, उज्जैन में पदस्थ रह चुके हैं। वे 1991 में निरीक्षक पद पर भर्ती हुए थे और वर्तमान में डीएसपी रैंक तक पहुंच गए थे। अभी जो जानकारी मिली है उसमें गिट्टी खदान की कीमत 10 करोड़ रुपए बताई जा रही है और रेत खदान का भी आंकड़ा जल्द सामने आ जाएगा। अन्य मकानों पर भी सर्चिंग के दौरान कुछ चार पहिया वाहन मिले हैं जिनकी कीमत जल्द कुल राशि में जोड़ी जाएगी

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button