आज फोकस मेंbhopal newsmp newsआज फोकस मेंजिला समाचार

MP News: संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, 1 माह में मांगें पूरी नहीं हुईं तो फिर आंदोलन

MP News: मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मिले आश्वासन के बाद संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है. पिछले 20 दिनों से हड़ताल पर बैठे 32 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी बुधवार से अपने काम पर लौट रहे हैं. वहीं, कुछ जिलों में कर्मचारी इस बात पर एकजुट नहीं हैं, कि हड़ताल खत्म की जाये. उनका मानना है कि सरकार पहले लिखित में आश्वासन दे.

भोपाल । पिछले 20 दिनों से हड़ताल पर बैठे मध्यप्रदेश के 32 हजार सविनय स्वास्थ्य कर्मचारी सरकार से मिले आश्वासन के बाद वापस काम पर लौटने को तैयार हो गए है । दरअसल , नियमितीकरण और अपने पुराने साथियों को हटाए जाने के बाद उनकी बहाली की मांग को लेकर यह सभी सविंदा स्वास्थ्य कर्मचारी पिछले 20 दिनों से हड़ताल पर बैठे थे । ऐसे में इनकी मंगलवार देर रात स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा हुई और बुधवार को आश्वासन मिलने के बाद यह वापस काम पर आने को तैयार हो गए ।

अगर मांगे पूरी नहीं तो ,फिर होगी हड़ताल

कई जिलों में अभी भी कर्मचारी एकजुट नहीं हैं कि हड़ताल खत्म करें: वहीं, प्रदेश के कई जिलों में अभी भी कर्मचारी इस बात पर एकजुट नहीं हैं, कि वह हड़ताल खत्म कर वापस काम पर चले जाएं. इनका कहना है कि “सरकार जब तक लिखित में आश्वासन नहीं देती है, लेटर नहीं देती है. तब तक सभी अपने काम पर वापस नहीं जाएंगे”. वही संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि – “सरकार 1 से 2 दिन के अंदर लेटर भी जारी कर देगी. ऐसे में लिखित आश्वासन भी जल्द मिल जाएगा. अगर सरकार ऐसा नहीं करती है, तो 1 माह के समय के बाद पुनः आंदोलन जारी किया जाएगा”.

स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी का कर दिया था घेराव : आपको बता दें कि नियमितीकरण और अपने पुराने साथी जो निकाले गए हैं उनकी बहाली की मांग को लेकर यह सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी पिछले 20 दिनों से हड़ताल पर बैठे थे. इस दौरान उन्होंने विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव करने की भी कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने बैरीगेट लगाकर इनको रोक दिया था. वहीं दूसरे दिन जब स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी जेपी अस्पताल में निरीक्षण के लिए पहुंचे थे, तो इन सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों ने उनकी गाड़ी का घेराव कर लिया था, जिसके बाद उन्हें वहां से भागना पड़ा था. इस पूरे घटनाक्रम के बाद देर रात पुलिस ने इन सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को खदेड़ते हुए गिरफ्तार कर लिया था और रस्सी से बांधते हुए किसी अपराधी की तरह थाने ले गई थी. बाद में गिरफ्तार – किए गए कर्मचारियों को रिहा किया गया था.

progress of india news

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button