आज फोकस मेंbhopal newsmp newsआज फोकस मेंजिला समाचारराजनीति

Jabalpur News: जेपी नड्डा के कार्यकाल में विस्तार, जबलपुर में खुशी का माहौल, क्या है इस जिले से नाता?

MP News: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया. मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी.

Jabalpur News: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में सेवा विस्तार पर जेपी नड्डा को चारों तरफ से बधाइयां मिल रही हैं. पार्टी द्वारा नड्डा पर फिर से भरोसा जताने पर पूरे देश के कार्यकर्ताओं में तो उत्साह है ही, साथ में मध्य प्रदेश और जबलपुर में भी बेहद खुशी का माहौल है. ये जानने से पहले कि आखिर जेपी नड्डा का जबलपुर से क्या कनेक्शन है, पार्टी के इस फैसले पर रख नजर डाल लेते हैं.

जून 2024 तक नड्डा ही रहेंगे बीजेपी के अध्यक्ष
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान लिए गए इस फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “पार्टी अध्यक्ष के रूप में नड्डा जी का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा दिया गया है. उनके पूरे नेतृत्व में पार्टी के संगठन ने बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक ‘सेवा ही संगठन’ के सिद्धांत पर काम किया है. मैं पार्टी की ओर से नड्डा जी को उनके प्रतिबद्ध नेतृत्व और योगदान के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं और उनके भावी कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं.”

जेपी नड्डा को मिल रहे बधाई संदेश
पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट पर अमित शाह द्वारा इस फैसले की जानकारी देते ही जेपी नड्डा को बधाई देने का क्रम भी शुरू हो गया है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करके जेपी नड्डा को बधाई देते हुए कहा कि, @JPNadda जी को हार्दिक बधाई. इस निर्णय के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, आदरणीय amit shah जी सहित शीर्ष नेतृत्व का आभार. आदरणीय नड्डा जी के नेतृत्व में बीजेपी वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में विजय की नई इबारत लिखते हुए वर्ष 2019 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी.”

क्या है नड्डा का जबलपुर से नाता
यहां बता दें कि दुनिया की सबसे बड़े राजनीतिक दल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर के दामाद हैं. उनकी पत्नी मल्लिका बैनर्जी नड्डा का मायका जबलपुर में है. बैनर्जी परिवार के सुजीत बैनर्जी के मुताबिक जेपी नड्डा जब विद्यार्थी परिषद में थे, उस वक्त देवधर जी ने यह प्रस्ताव रखा था कि उनका मल्लिका बैनर्जी के साथ विवाह हो जाएगा तो अच्छा होगा. उस दौरान मल्लिका बनर्जी भी विद्यार्थी परिषद में थीं. इसके बाद यह विवाह हुआ. मल्लिका बैनर्जी जबलपुर के पुराने जनसंघ के परिवार की बेटी हैं. उनकी मां जयश्री बैनर्जी जबलपुर से सांसद और विधायक रही हैं. बैनर्जी परिवार जबलपुर के पचपेढ़ी इलाके में रहता है.

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button