आज फोकस मेंbhopal newsmp newsआज फोकस मेंसमाचार

सीहोर पुलिस – चौकी अमलाहा (थाना आष्टा) को सोशल मिडिया के माध्य़म से गुमनाबालिक बालक को ढुढने मे मिली बडी सफलता।

सीहोर पुलिस सीहोर मध्यप्रदेश


दिनाकः-14.02.23
पुलिस ने गुम नाबालिक बालक को उज्जैन के बालगृह से दस्तयाब कर परिजनो को किया सुपुर्द

गुमशुदानाबालिक मिलने पर बालक परिजनो के चेहरे पर आई खुशी, माता पिता ने सीहोर पुलिस का किया आभार व्यक्त ।

पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा गुम नाबालिक बालक एव बालिकाओ की पतारसी हेतु आपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है। इसी के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा नाबालिक बालक/बालिकाओ के दस्तयाबी एव आरोपियों की धरपकड हेतु लगातार अनुविभागीय अधिकारी एवं समस्त थाना प्रभारीयों/चौकी प्रभारीयो को समय –समय पर दिशा निर्देश दिये जा रहे थे । इसी अनुक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री गीतेश गर्ग एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आष्टा श्री मोहन सारवान के मार्गदर्शन एव थाना प्रभारी आष्टा श्री पुष्पेन्द्र राठौर के नेतृत्व मे चौकी अमलाहा पुलिस की टीम को दिनाक 04.02.23 को स्कुल जाने के डर से घर से भाग जाने वाले नाबालिक बालक को सोशल मिडिया पर जारी किये पोस्टर मे माध्यम खोजने मे मिली बडी सफलता
घटना क्रमः-
दिनांक 05.02.23 को भीलखेडी सडक निवासी फरियादी द्वारा रिपोर्ट किया कि मेरा एक लडका बन्टी(परिवर्तित नाम) जिसकी उम्र 10 वर्ष दिनाक 04.02.23 को सुबह करिबन 09.00 बजे स्कुल जाने के लिये सिबिल ड्रेस मे निकला जो शाम तक वापस घर नही आय़ा । जिस की रिपोर्ट पर थाना आष्टा पुलिस ने गुमशुदगी की धाराओ मे अपराध कायम कर अनुंसधान मे लिया गया है ।
गुमशुदा बालक की तलाश चौकी अमलाहा पुलिस ने बालक के घर से करना प्रारम्भ की जहा से परिजनो ने नाबालिक का जाना बताया था। गाँव वाले लोगो सहित स्कुल के आसपास के रहने वाले लोगो से बालक के सम्बन्ध पुछताछ किया गाँव के व्यक्ति से गुमबालक के सम्बन्ध मे जानकारी पुलिस को प्राप्त नही हो रही थी। अमलाहा पुलिस टीम ने गाँव के हाईवे पर स्थित अनेको ढावा एव सीसीटीवी फुटेज चेक किया जहा से बालक के सम्बन्ध मे कोई जानकारी प्राप्त हो सके जिससे बालक को ढुढने मे सहायता हो। इसी दौरान अमलाहा पुलिस द्वारा गुमबालक की फोटो को पोस्टर मे माध्यम से सोशल मिडिया पर जारी किया गया एव लोगो से अपील की कि अपने अपने सोशल मिडिया पर उक्त बालक का पोस्टर शेयर करे जिले के नागरिको ने अमलाहा पुलिस द्वारा जारी किये गये गुमशुदा बालक के पोस्टर को शेयर किया। इसी बीच अमलाहा पुलिस को सुचना मिली की गुमशुदा बालक देवास पुलिस के पास पहुचा है। देवास पुलिस को गुम बालक अपने बारे मे सही जानकारी नही दे रहा था। जिसके कारण देवास पुलिस ने बच्चे की देखरेख हेतु बालगृह को सुपुर्द किया । चौकी अमलाहा पुलिस ने बालगृह से सम्पर्क कर विडियो कालिग के माध्यम से बच्चे की दस्दीक मातापिता से करवाई। विडियो कालिग पर माता पिता द्वारा बच्चे को जैसे ही देखा उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा। गुमबालक को देखते ही परिजनो एव गाँव वालो ने सीहोर पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित किया। अमलाहा पुलिस ने बच्चे को विधीबत दस्तयाब कर परिजनो को किया सुपुर्द । बच्चे के मिलने पर परिजनो सहित गाँव वालो ने सीहोर पुलिस की कार्यशैली की की प्रशसा।

सराहनीय भूमिका
निरीक्षक श्री पुष्पेन्द राठौर थाना प्रभारी आष्टा, उपनिरीक्षक अविनाश भोपले चौकी प्रभारी अमलाहा(थाना आष्टा) प्रआर सतवीर सिह सैनिक गजराज की अहम भूमिका रही ।आष्टा टीम को पुलिस अधीक्षक सीहोर द्वारा नगद पुरूस्‍कार देने  की घोषणा की गई।

progress of india news

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button