आज फोकस मेंआज फोकस मेंजिला समाचार

मध्य प्रदेश के इन जिलों को केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा, CM शिवराज ने दिया धन्यवाद

मध्य प्रदेश के इन जिलों को केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा, CM शिवराज ने दिया धन्यवाद

भोपाल, मध्‍य प्रदेश। मध्य प्रदेश ने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज एक ओर बड़ी खबर सामने आई है कि, मध्‍य प्रदेश को केंद्र की ओर से एक बड़ा तोहफा दिया गया है, जो MP के इन जिलों के लिए बड़ी खुशखबर है।

दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार की ओर से छतरपुर, पन्ना, खरगोन, भिंड एवं मुरैना के बाईपास और हाईवे को स्वीकृति मिल गई है। ताे वहीं, सरकार की इस तोहफे या कहे सौगात पर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से सरकार व केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद दिया गया है।

CM शिवराज सिंह चौहान ने किया ट्वीट :

हुए लिखा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मा. श्री नितिन गडकरी जी का हार्दिक आभार। हजारों करोड़ रुपयों के यह निर्माण कार्य प्रदेश के विकास को नई गति देंगे और आत्मनिर्भर व विकसित भारत में मध्यप्रदेश की भागीदारी मजबूत करने में अग्रणी भूमिका निभाएंगे।

बता दें कि, छतरपुर, पन्ना, खरगोन, भिंड एवं मुरैना के बाईपास और हाईवे को स्वीकृति के बाद इस बारे में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की ओर से आज खुद ट्वीट कर जानकारी दी और बताया-

  1. मध्य प्रदेश के खरगोनजिले में एनएच-347C पर कसरावद बाईपास, सैलानी बाईपास, खरगोन बाईपास और बिस्टान बाईपास के 2-लेन पेव्ड शोल्डर के साथ निर्माण को ईपीसी मोड 2022-23 के तहत 467.93 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है।
  2. मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एनएच-552 एक्सटेंशन पर एटर रीअलाईनमेंट और भिंड बाईपास के 2-लेन पेव्ड शोल्डर सहित निर्माण को ईपीसी मोड 2022-23 के वार्षिक योजना के तहत 348.06 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है।
  3. मध्य प्रदेश के छतरपुर और पन्ना जिलों में एनएच-43 पर गुलगंज-अमानगंज-पवई-कटनी मार्ग पर बरना नदी से केन नदी सेक्शन तक पेव्ड शोल्डर के साथ 2-लेन में मौजूदा मध्यवर्ति लेन के उन्नयन और पुनर्निर्माण कार्य को ईपीसी मोड 2022-23 वार्षिक योजना के तहत 315.55 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है।
  4. मध्य प्रदेश में भारतमाला परियोजना के तहत मुरैना जिले के मैथाना गांव से कुरेथा गांव तक 4-लेन एक्सेस कंट्रोल्ड ग्रीनफील्ड अटल प्रोग्रेस-वे (चंबल एक्सप्रेस-वे) के निर्माण कार्य को हाइब्रिड एन्यूइटी मोड (पैकेज-VI) के तहत 944.801 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है।
  5. मध्य प्रदेश में भारतमाला परियोजना के तहत मुरैना जिले के झुंडपुरा गांव से मैथाना गांव (पैकेज-V) तक 4-लेन एक्सेस कंट्रोल्ड ग्रीनफील्ड अटल प्रोग्रेस-वे (चंबल एक्सप्रेस-वे) के निर्माण को हाइब्रिड एन्यूइटी मोड के तहत 1289.87 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है।

progress of india news

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button