आज फोकस मेंmp newsआज फोकस में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रानी कमलापति स्टेशन पर भोपाल-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रानी कमलापति स्टेशन पर भोपाल-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 7.45 घंटे में 708 किमी की दूरी तय करेगी। हरी झंडी दिखाने के समारोह में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित थे।

पीएम ने कहा कि वंदे भारत भारत में नए विकास का प्रतीक है और देश के कोने-कोने में इसकी मांग है.

प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए, पीएम ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी इस कार्यक्रम के दौरान “मोदी अप्रैल फूल प्रैंक खींचेंगे” कहेगी, लेकिन वंदे भारत को आज हरी झंडी दिखाई जाएगी।

“पिछली सरकारों में एक ही परिवार को भारत का पहला परिवार समझते थे और भारत के मध्यमवर्गीय परिवारों की जरूरतों पर कोई ध्यान नहीं दिया, भारतीय रेलवे इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। भारतीय रेल आम आदमी की सवारी है।” पिछले 9 वर्षों में, हम भारतीय रेलवे को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने का प्रयास कर रहे हैं,” उन्होंने कहा, 900 स्टेशनों में सीसीटीवी लगाए गए हैं। उन्होंने कहा, “वंदे भारत सुपरहिट हो गई है।”

अपने आलोचकों को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग उनकी छवि खराब करने पर तुले हुए हैं और उन्होंने इस उद्देश्य के लिए भारत और देश के बाहर बैठे कुछ लोगों से मिलीभगत कर ‘सुपारी’ दी है।

“हमारे देश में कुछ लोग हैं जो 2014 से दृढ़ संकल्पित हैं, सार्वजनिक रूप से बोलते हैं और संकल्प की घोषणा करते हैं कि वे मोदी की छवि खराब करेंगे। इसके लिए उन्होंने विभिन्न लोगों को ‘सुपारी’ (अनुबंध) दी है।

उन्होंने कहा, “कुछ लोग इन लोगों का समर्थन करने के लिए देश के अंदर बैठे हैं और कुछ देश के बाहर बैठकर अपना काम कर रहे हैं। ये लोग लगातार मोदी की छवि खराब करने और खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।”

अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन में, पीएम ने 300 से अधिक स्कूली बच्चों के साथ बातचीत की, जिन्हें ‘भारतीय रेल’ विषय पर एक ड्राइंग और निबंध प्रतियोगिता के माध्यम से चुना गया था।

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि ट्रेन से यात्रा करना अब सुरक्षित हो गया है, और ट्रेनें साफ और समय पर हैं।

उन्होंने कहा, “नया वंदे भारत रोजगार के नए अवसर और विकास लाएगा।”

पीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश रेलवे के लिए 13,000 करोड़ रुपये का रेल बजट आवंटित किया गया है, जबकि पहले केवल 600 करोड़ रुपये का रेल बजट आवंटित किया गया था।

उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि मध्यप्रदेश पुराने दिनों को पीछे छोड़कर विकास की ओर बढ़ रहा है।

सुबह भोपाल पहुंचे पीएम मोदी ट्रेन को हरी झंडी दिखाने से पहले कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए.

progress of India news

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button