देश

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में छात्रों से बातचीत की

[ad_1]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश में पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई मंगलवार को। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सवार छात्रों से बातचीत करते हुए मोदी ने उनसे पूछा, “आपको ट्रेनों के बारे में क्या पसंद आया?” इस पर एक छात्र ने जवाब दिया, “मुझे यह तथ्य पसंद आया कि इसमें स्वचालित दरवाजे हैं,” जबकि दूसरे ने कहा, “मुझे ट्रेनों का इंटीरियर पसंद आया।”

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में छात्रों से बातचीत की।(एएनआई)
पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में छात्रों से बातचीत की।(एएनआई)

पीएम मोदी ने उनसे आगे पूछा, “क्या आप जानते हैं कि यह मेड-इन-इंडिया है?” इस पर वे सामूहिक रूप से जवाब देते नजर आते हैं, “हां।”

छात्रों ने प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के दौरान स्वच्छता और वंदे भारत पर कविताएं भी सुनाईं। उन्होंने अपनी पेंटिंग भी दिखाईं.

सरकार के ‘डिजिटल इंडिया’ अभियान के बारे में बातचीत में प्रधानमंत्री उनसे पूछते दिख रहे हैं, ”क्या आपने एक हफ्ते तक बिना नकदी के यात्रा करने, केवल यूपीआई के माध्यम से भुगतान करने की कल्पना की है… क्या आप ऐसा कर पाएंगे?

यह पहली बार है कि एकाधिक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें एक दिन में लॉन्च किया गया है. मंगलवार को शुरू की गई सेमी-हाई-स्पीड ट्रेनों में रानी कमलापति (भोपाल)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, खजुराहो-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस, मडगांव (गोवा) – मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस, धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं। , और हटिया-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस। इनमें दो ट्रेनें मध्य प्रदेश राज्य के लिए हैं.

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “भेराघाट, पचमढ़ी और सतपुड़ा आदि जैसे पर्यटन स्थलों को भी बेहतर कनेक्टिविटी से लाभ होगा।”

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button