देश

CBSE 10वीं-12वीं छात्रों के लिए परीक्षा से एक दिन पहले बोर्ड ने जारी की जरूरी सूचना, पढ़ें यहां

CBSE board issued important information a day before the examination for 10th-12th students, read here

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की गुरुवार से 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं हैं। सीबीएसई ने परीक्षा से पहले स्कूलों, छात्रों और अभिभावकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। दरअसल, दिल्ली की सीमा पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके जमावड़े की वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है, इसलिए सीबीएसई ने अभिवावकों से सेंटर्स के लिए समय से पहले घर से निकलने के लिए कहा है।
सीबीएसई ने एडवाइजरी जारी कर लिखा है कि परीक्षा सुबह 10.30 बजे से शुरू होती है, इसलिए सभी छात्रों को सुबह 10.00 बजे या उससे पहले ही परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। दिल्ली में मौजूदा स्थिति के कारण, यह उम्मीद की जाती है कि यातायात संबंधी समस्याएं होंगी, जिसके कारण परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में देरी हो सकती है। आप सभी छात्रों को सलाह दी है कि सभी अपने जल्दी निकलें, जिससे सीबीएसई के निर्देशों के अनुसार समय पर पुहंच सकें। परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, जो सुचारू रूप से चल रही हैं।
सीबीएसई ने आगे लिखा कि पूरे भारत या अन्य देशों में सीबीएसई के सभी छात्रों से भी अनुरोध किया जाता है कि वे स्थानीय परिस्थितियों, यातायात, मौसम की स्थिति, दूरी आदि को ध्यान में रखते हुए 10.00 बजे या उससे पहले परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाएं। केवल उन्हीं छात्रों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, जो सुबह 10.00 बजे परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर लेंगे। इसके बाद किसी छात्र को अनुमति नहीं जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button