देश

55 साल की उम्र में रक्तदान के लिए ऐसा जुनून, जागरूक करने कन्याकुमारी से कश्मीर तक साइकिल से करेंगे यात्रा

Such passion for blood donation at the age of 55, will travel by bicycle from Kanyakumari to Kashmir to spread awareness

समय पर रक्त नहीं मिल पाने के कारण कई व्यक्तियों को मृत्यु हो जाती है। इसी कमी को पूरा करने और लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करने के लिए रायपुर के 55 वर्षीय साइक्लिस्ट इंद्रसेन अग्रवाल ने बीड़ा उठाया है।
इंद्रसेन अग्रवाल जनमानस में रक्तदान के लिए जागरूकता लाने, रक्तदान और स्वस्थ जीवन के लिए समुदाय को प्रेरित करने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक बृहद साइकिल यात्रा करने जा रहे हैं। रक्तदान के इस अभियान में वे स्वयं “रायपुर रक्तदान सेवा समिति” के जागरूक सदस्य हैं और लगभग 75 बार से ज्यादा रक्तदान कर चुके हैं। साइकिलिंग का शौक रखने वाले इंद्रसेन अग्रवाल को ट्रेवलर चाचू के नाम से भी जाना जाता है।
इंद्रसेन अग्रवाल ने बताया मैं कई बार साइकिल यात्रा कर चुका हूं। अब तक विभिन्न शहरों, पर्वतीय स्थलों, धार्मिक स्थलों से लेकर अनेक पर्यटन क्षेत्रों को मिलाकर अब तक लगभग 28 हजार किमी की साइकिल यात्रा कर चुका हूं। इसमें 14 दिवसीय मनाली से खार्दुगला तक 540 किमी, 14 दिवसीय नर्मदा परिक्रमा में 3400 किमी आदि बड़ी साइकिल यात्रा शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button