देश

कांग्रेस-AAP में हुआ गठबंधन का ऐलान

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी में गठबंधन तय हो गया है। राजधानी दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस महासचिव और सांसद मुकुल वासनिक ने कहा कि दिल्ली लोकसभा में 7 सीटें हैं। यहां आम आदमी पार्टी 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें नई दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली सीट शामिल है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें चांदनी चौक, उत्तर पूर्व और उत्तर पश्चिम सीट शामिल है।
कांग्रेस महासचिव सांसद मुकुल वासनिक ने बताया कि हरियाणा में 10 लोकसभा सीटें हैं। यहां कांग्रेस 9 पर चुनाव लड़ेगी और 1 सीट कुरुक्षेत्र में आप के लिए रखी गई है। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ सीट को लेकर लंबी चर्चा हुई है और आखिर में यह फैसला लिया गया है कि यहां से कांग्रेस का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा।
इधर गुजरात की बात की जाए तो राज्य में कुल 26 लोकसभा सीटें हैं। यहां कांग्रेस 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्य में भरूच और भावनगर सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस महासचिव और सांसद मुकुल वासनिक ने बताया कि गोवा की दोनों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी।
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कही ये बात
कांग्रेस और आप के बीच होने वाले गठबंधन को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि औपचारिक तौर से उत्तर प्रदेश में गठबंधन की घोषणा की गई है। इसे अंतिम रूप देने में समय लगा है। पश्चिम बंगाल को लेकर जयराम रमेश ने कहा कि वहां अभी बातचीत जारी है। TMC के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं। TMC और ममता बनर्जी ने भी कहा है कि वे INDIA गठबंधन को मजबूत करना चाहती हैं और सबसे बड़ा मकसद भाजपा को हराना है। हम ममता बनर्जी का बड़ा सम्मान करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button