देश

पीएम मोदी ने की स्कूबा डाइविंग, गहरे समुद्र में जाकर किए जलमग्न द्वारका के दर्शन

PM Modi did scuba diving, went into the deep sea and saw submerged Dwarka

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का रविवार को दूसरा दिन है। पीएम मोदी सुबह बेट द्वारका मंदिर पहुंचे और पूजा की। नीचे देखिए वीडियो। इसके बाद सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया।
पीएम मोदी ने इस दौरान स्कूबा डाइविंग भी की। वे गहरे समुद्र में गए और उस स्थान पर प्रार्थना की, जहां जलमग्न द्वारका शहर है। इस अनुभव ने भारत की आध्यात्मिक और ऐतिहासिक जड़ों के साथ एक दुर्लभ और गहरा संबंध प्रस्तुत किया। यह प्राचीन शहर भगवान श्री कृष्ण से निकटता से जुड़ा हुआ है।
पीएम मोदी द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे। यहां पूजा अर्चना की और परिक्रमा में हिस्सा लिया।जनसभा में पीएम मोदी ने कहा, भगवान श्री कृष्ण की कर्मभूमि द्वारकाधाम को मैं श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं। देवभूमि द्वारका में भगवान कृष्ण द्वारकाधीश के रूप में विराजते हैं। यहां जो कुछ भी होता है वो द्वारकाधीश की इच्छा से ही होता है।
पीएम मोदी ने सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया। यह पूरी तरह से स्वदेशी तकनीक से बना पुल है। यह देश का सबसे लंबा केबल पुल है। यह पुल ओखा मुख्य भूमि को बेट द्वारका से जोड़ता है। इसकी लंबाई लगभग 2.32 किमी है।
पीएम मोदी बेट द्वारक पहुंचे और पूजा आरती में हिस्सा लिया। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम मोदी का यह दौरा अहम माना जा रहा है। पांच दिन में पीएम मोदी का यह दूसरा गुजरात दौरा है।
प्रधानमंत्री 4150 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद उनकी एक जनसभा भी होगी।
राजकोट एम्स 25 फरवरी को प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित किए जाने वाले पांच एम्स में से एक होगा। राजकोट शहर के बाहरी इलाके में पारा पिपलिया गांव के पास सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) पहले से ही चालू है, मोदी आंतरिक रोगी विभाग (आइपीडी) का भी उद्घाटन करेंगे।
पीएम मोदी ने दिसंबर 2020 में वीडियो कांफ्रेसिग के जरिए राजकोट एम्स की आधारशिला रखी थी।
इस बीच, खबर है कि लोकसभा चुनाव से पहले केरल में राजनीतिक पैठ मजबूत करने के लिए भाजपा अपना पूरा प्रयास कर रही है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को राज्य की यात्रा पर आ रहे हैं। यह इस साल राज्य की उनकी तीसरी यात्रा है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि मोदी आधिकारिक कार्यक्रम के लिए मंगलवार को तिरुवनंतपुरम पहुंचेंगे। वह भाजपा की राज्य इकाई द्वारा आयोजित पदयात्रा के समापन समारोह में भाग लेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button