देश

संदेशखाली केस का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख अब गिरफ्तार, ADG बोले, ईडी ने अब तक क्यों नहीं की कार्रवाई?

Main accused of Sandeshkhali case Shahjahan Sheikh now arrested, ADG said, why has ED not taken action till now?

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, टीएमसी नेता शाहजहां शेख बीते कई महीनों से फरार चल रहा था। बंगाल पुलिस ने शाहजहां शेख को उत्तर 24 परगना के मिनाखान क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस आज कोर्ट में पेश करेगी। टीएमसी नेता शाहजहां शेख पर संदेशखाली में कई महिलाओं के उत्पीड़न का आरोप है। शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर जानकारी देते हुए मिनाखान के SDOP अमीनुल इस्लाम खान ने बताया कि शेख शाहजहां को बशीरहाट कोर्ट ले जाया गया है और दोपहर 2 बजे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले में पश्चिमी बंगाल में विपक्षी नेता टीएमसी नेता शेख शाहजहां को लेकर लगातार ममता बनर्जी की सरकार को घेर रही है।
दक्षिण बंगाल ADG सुप्रतिम सरकार ने TMC नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कहा कि कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण हम गिरफ्तारी नहीं कर पा रहे थे, लेकिन जब कोर्ट ने स्पष्ट कह दिया कि शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है तो हमने तत्काल कार्रवाई करते हुए बीती रात मिनाखा से शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया, कुछ ही समय में हम शाहजहां को कोर्ट में पेश करेंगे। हम पर बाध्यता थी लेकिन ED पर कौन सी बाध्यता थी कि उन्होंने गिरफ्तारी नहीं की?”
ADG सुप्रतिम सरकार ने कहा कि इस मामले में शिकायत बिल्कुल भी धारा 354 से संबंधित नहीं थी। 7, 8 और 9 फरवरी के बाद कई मामले सामने आए हैं लेकिन 8 और 9 फरवरी के बाद से दर्ज हुए सभी मामले उन घटनाओं से संबंधित हैं, जो 2 या 3 साल पहले हुई थी और उनकी जांच करने, सबूत इकट्ठा करने, सबूतों को जांचने में समय लगता है। खासकर उन मामलों के संदर्भ में जो 2 साल पहले घटित हुए हो।
संदेशखाली मामले में शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा कि भाजपा के लगातार आंदोलन के चलते यह सरकार शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए बाध्य हुई। पहले तो यह सरकार मान ही नहीं रही थी कि ऐसा कुछ हुआ है। आज हमारे और संदेशखाली की माताओं-बहनों के आंदोलन के वजह से सरकार और ममता बनर्जी शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए बाध्य हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button