देश

CCTV में नजर आया संदिग्ध, पहले इडली खाई, फिर IED भरा बैग छोड़कर चला गया

Suspect seen in CCTV, first ate idli, then left the bag full of IED

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के प्रसिद्ध रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुए ब्लास्ट की जांच जारी है। ताजा खबर यह है कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। आरोप है कि इसी शख्स ने विस्फोटक से भरा बैग कैफे में रखा था। अब तक की जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट आईईडी से किया गया था। नीचे देखिए सीसीटीवी फुटेज
संदिग्ध शख्स पहले कैफे में आया। इडली ऑर्डर की और फिर विस्फोटक भरा बैग वहां रखकर रवाना हो गया। सीसीटीवी के आधार पर ही पुलिस तलाश कर रही है।
बता दें, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में शुक्रवार को रेस्टोरेंट में हुए विस्फोट में 10 लोग घायल हुए हैं। रेस्टोरेंट में जिस स्थान पर विस्फोट हुआ है, वहां से पुलिस को एक बैग मिला था। इस बैग में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसफिट होने के आशंका से जांच हो रही है।
शुरुआती जांच में रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट का कारण गैस लीक और उससे लगी आग को माना गया था, लेकिन जांच आगे बढ़ने पर यह आशंका आधारहीन साबित हुई। जिस रेस्टोरेंट में विस्फोट हुआ है, वह बेंगलुरु में खास समुदाय के टेक्नोक्रेट का लोकप्रिय ठिकाना है, इसलिए वहां पर हुए विस्फोट से कई तरह की आशंकाएं जुड़ी हुई हैं।
इस बीच, भाजपा की कर्नाटक राज्य इकाई के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने विस्फोट के लिए सिद्धारमैया सरकार की लापरवाही और खुफिया पुलिस की विफलता को जिम्मेदार बताया है। भाजपा की राज्य इकाई ने मामले की विस्तृत जांच और दोषियों के लिए कड़े दंड की मांग की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button