देश

5 साल बाद कश्मीर पहुंचे पीएम मोदी, श्रीनगर में दिया ‘वेड इन इंडिया’ और फिल्म शूटिंग का संदेश

PM Modi reached Kashmir after 5 years, gave message of 'Wed in India' and film shooting in Srinagar

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कश्मीर के दौरे पर हैं। पीएम मोदी श्रीनगर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद यह पहला मौका है जब पीएम मोदी कश्मीर का दौरा कर रहे हैं।
पीएम मोदी ने 5000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बात भी की। पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि अब वेड इन इंडिया के तहत लोग यहां शादी करने आएं। साथ ही फिल्मों की शूटिंग भी शुरू हो गई है।
पीएम मोदी ने कहा, जम्मू कश्मीर केवल एक क्षेत्र नहीं है। जम्मू कश्मीर भारत का मस्तक है। और ऊंचा उठा मस्तक ही विकास और सम्मान का प्रतीक होता है। इसलिए विकसित जम्मू कश्मीर, विकसित भारत की प्राथमिकता है।
पीएम मोदी ने कहा कि आज कश्मीर तेजी से विकास कर रहा है। युवा अपने पैरों पर खड़े हैं। इसकी कश्मीर का सपना हमने देखा था। इस प्यार का कर्ज चुकाने में कोई कसर नहीं बाकी छोड़ूंगा। पीएम मोदी ने कहा, धरती के स्वर्ग पर आने का ये अहसास, ये अनुभूति शब्दों से परे है।
प्रकृति का ये अनुपम स्वरूप, ये हवा, ये वादियां, ये वातावरण और उसके साथ आप कश्मीरी भाई-बहनों के इतने प्यार के लिए मैं आप सभी का अभिनंदन करता हूं।
पीएम मोदी ने कहा, जब इरादे नेक हों, संकल्प को सिद्ध करने का जज्बा हो तो फिर नतीजे भी मिलते हैं। पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे यहां जम्मू कश्मीर में G20 का शानदार आयोजन हुआ। आज यहां जम्मू कश्मीर में पर्यटन के सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं। अकेले 2023 में ही 2 करोड़ से ज्यादा पर्यटक यहां आए हैं।
यहां की झीलों में जगह-जगह कमल देखने को मिलते हैं। 50 साल पहले बने जम्मू कश्मीर क्रिकेट एशोसिएशन के लोगो में भी कमल है।ये सुखद संयोग है या कुदरत का कोई इशारा कि भाजपा का चिन्ह भी कमल है और कमल के साथ तो जम्मू कश्मीर का गहरा नाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button