देश

आज जारी हो सकती है भाजपा की दूसरी लिस्ट, इस बार इन राज्यों पर फोकस

BJP's second list may be released today, this time focus on these states

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट आज जारी की जा सकती है। सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होना है।
बता दें, भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। दूसरी लिस्ट में उन राज्यों पर फोकस हो सकता है जहां के उम्मीदवारों के नाम पहली लिस्ट में नहीं थे। माना जा रहा है कि दूसरी लिस्ट में महाराष्ट्र और गुजरात के साथ ही यूपी और एमपी शेष सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जा सकते हैं।
भाजपा सीईसी की बैठक सोमवार शाम करीब पांच बजे दिल्ली में होगी। इससे पहले 2 मार्च को सीईसी की पहली बैठक हुई थी, जिसके बाद 195 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी।
सोमवार को 150 सीटों पर चर्चा होने की संभावना है जिसके बाद उम्मीदवारों की दूसरी सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।
भाजपा की पहली सूची में उत्तर प्रदेश की 51, मध्य प्रदेश की 24, पश्चिम बंगाल की 20, गुजरात और राजस्थान की 15-15, केरल की 12, तेलंगाना की नौ, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड की 11-11, दिल्ली की पांच, उत्तराखंड की 3 सीट, अरुणाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर की दो-दो के साथ ही गोवा, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दमन और दीव की एक-एक सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था। इनमें 33 मौजूदा सांसदों की जगह नये चेहरों को शामिल किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button