देश

देश में 2 रुपए लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

Petrol and diesel became cheaper by Rs 2 per liter in the country

इंदौर। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम 2 रुपए कम करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है। उन्होंने पेट्रोल डीजल के दाम कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तारीफ की है। शुक्रवार सुबह 6 बजे से नई दरें लागू हो गईं।
हरिदीप पुरी ने लिखा कि पेट्रोल और डीजल के दाम ₹2 रुपये कम करके देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है। विश्व मुश्किल दौर से गुजर रहा था, उस समय विकसित और विकासशील देशों में पेट्रोल के दामों में 50-72 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी हुई। हमारे आसपास के कई देशों में तो पेट्रोल मिलना ही बंद हो गया। उसके बाद भी 1973 के बाद आये पचास साल के सबसे बड़े तेल संकट के बावजूद पीएम मोदी के दूरदर्शी और सहज नेतृत्व के कारण मोदी के परिवार पर आंच नहीं आई। भारत में पेट्रोल के दाम बढ़ने के बजाय पिछले ढाई बर्षों में 4.65 प्रतिशत कम हुए।
हरदीप पुरी ने बताया कि भारत इकलौता ऐसा देश था, जहां पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े नहीं, बल्कि कम हुए। हमने जहां से हुआ अपने देशवासियों के लिए तेल खरीदा। पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के पहले हम 27 देशों से कच्चा तेल खरीदते थे, लेकिन उनके नेतृत्व में अपने देशवासियों को सस्ता पेट्रोल, डीज़ल और गैस पहुंचाने के लिए इस दायरे को बढ़ाया। अब हम 39 देशों से मोदी के परिवार की जरूरतें पूरी करने के लिए कच्चा तेल खरीदते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button