देशराजनीति

केजरीवाल ने की मांग, गिरफ्तारी पर रोक लगे, तो पूछताछ में ED का सहयोग करने को तैयार

Kejriwal demanded, if there is a ban on arrests, then ready to cooperate with ED in investigation

नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति मामले में नाम सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार की डर सता रहा है। ताजा खबर यह है कि केजरीवाल ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
इस याचिका में केजरीवाल ने मांग की है कि कोर्ट गिरफ्तार से रोक लगाए और ऐसा होता है तो वह जांच में प्रवर्तन निदेशालय का सहयोग करने को तैयार हैं। याचिका पर जस्टिस सुरेश कुमार कैत की अगुवाई वाली खंडपीठ सुनवाई करेगी।
इससे पहले, बुधार को दिल्ली HC में हुई सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकीलों ने कहा था कि उन्हें आशंका है कि ED उन्हें गिरफ्तार कर लेगी और अगर उन्हें सुरक्षा दी जाती है तो वह पेश होने के लिए तैयार हैं।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक नई याचिका दायर कर अपने खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की मांग की है।
बता दें, एक्साइज मामले में ईडी अब तक उन्हें 9 समन जारी कर चुकी है। हर बार केजरीवाल नया बहाना बनाकर पूछताछ से बच रहे हैं।
इससे पहले, बुधार को दिल्ली HC में हुई सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकीलों ने कहा था कि उन्हें आशंका है कि ED उन्हें गिरफ्तार कर लेगी और अगर उन्हें सुरक्षा दी जाती है तो वह पेश होने के लिए तैयार हैं।
इस घटनाक्रम पर भाजपा नेता हरीश खुराना ने कहा, दिल्ली के सीएम फिर से ईडी के समन से बच रहे हैं। आप क्यों भाग रहे हैं? आप कानून का अपमान कर रहे हैं। आप कानून से ऊपर नहीं हैं। कृपया कानून का सम्मान करें। जिस तरह से आप भाग रहे हैं, उससे साफ पता चलता है कि आप कुछ छिपा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button