देश

पंजाब में शिअद से BJP का गठबंधन हुआ तय, अमित शाह बोले- UP में 2014 का रिकॉर्ड तोड़ेंगे

BJP's alliance with SAD finalized in Punjab, Amit Shah said - will break the record of 2014 in UP

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में इस बार एनडीए और इंडी गठबंधन का मुकाबला होने जा रहा है। भाजपा की अगुवाई में एनडीए ऐतिहासिक रूप से मजबूत नजर आ रहा है, तो कांग्रेस को इंडी गठबंधन में दलों को एकजुट रखने में शुरू से मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। यहां पढ़िए लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ी 21 मार्च 2024 की हर अपडेट
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं। शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि एनडीए के सबसे पुराने घटक दल शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत जारी है। अगले 2-3 दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। उधर, शिअद ने भी 22 मार्च को कोर कमेटी की बैठक बुला ली है। इस बैठक में कोर कमेटी गठबंधन करने का अधिकार पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल को सौंप देगी।
चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा की बेंगलुरु उत्तर से प्रत्याशी शोभा करंदलाजे की ओर से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। तमिलनाडु की पार्टी द्रमुक ने करंदलाजे पर आरोप लगाया है कि केंद्रीय मंत्री ने दावा किया है कि एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में आइईडी के जरिये किए गए विस्फोट के लिए तमिलनाडु का एक व्यक्ति जिम्मेदार था। अपनी शिकायत में द्रमुक ने कहा कि मंत्री के बयान ने तमिलनाडु के लोगों को चरमपंथी के रूप में प्रचारित किया है। इसलिए चुनाव आयोग को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button