देश

पाँचवें चरण के मतदान के बाद पीएम मोदी ने किया एनडीए की सरकार बनने का दावा

PM Modi claims to form NDA government after fifth phase of voting

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाँचवें चरण के मतदान के बाद वोटर्स का आभार जताया है और एनडीए की सरकार बनने का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि लोगों के सामने इंडिया गठबंधन की असलियत आ चुकी है। देश की जनता कभी भी तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति स्वीकार नहीं करेगी।

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा है कि ‘2024 के चुनाव के 5वें चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों का आभार, जो कल संपन्न हुआ। एनडीए के प्रति समर्थन की लहर लगातार मजबूत होती जा रही है। भारत के लोगों ने तय कर लिया है कि वे केंद्र में एक मजबूत एनडीए सरकार चाहते हैं। भारतीय गठबंधन किसी भी तरह की वोटबैंक की राजनीति कर सकता है, जनता उन पर विश्वास नहीं करेगी। वे पूरी तरह से बदनाम और निराश हैं।’ 20 मई को पाँचवें चरण में 49 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं। इन सीटों पर 695 प्रत्याशियों की क़िस्मत का फ़ैसला वोटर्स कर चुके हैं। इनमें उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी जैसी हॉट सीट भी शामिल हैं।

बता दें कि अब छठे चरण के लिए 25 मई को वोट डाले जाएँगे। इस चरण में सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 57 सीटों के लिए मतदान होगा। वहीं सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को वोटिंग होगी। 4 जून को मतगणना होगी और तस्वीर साफ़ हो जाएगी कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button