देश

गृह विभाग के प्रमुख सचिव का Facebook ID हैक, हैकर ने शिवराज सिंह को दी बधाई; साइबर क्राइम में की शिकायत

मध्यप्रदेश सरकार में प्रमुख सचिव गृह विभाग संजय दुबे का फेसबुक हैक हो गया। साथ ही हैकर ने संजय दुबे का फेसबुक अकाउंट को ही हैक करके बड़ा खेल कर दिया है। इसके बाद खुद प्रमुख सचिव संजय दुबे को सामने आकर इसपर मामले पर सफाई पेश करनी पड़ी।इसके अलावा संजय दुबे को विभागीय जांच का भी सामना करना पड़ा सकता है। हालांकि, उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने की शिकायत साइबर क्राइम में दर्ज करवा दी है।

प्रमुख सचिव संजय दुबे का फेसबुक की आइडी का पासवर्ड हैक किसी ने हैक कर लिया था, इसके बाद हैकर ने उनकी आईडी से भ्रमित पोस्ट को शेयर करके उसका स्क्रीनशाट ले लिए और फिर उसको सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म में फैला दिया।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिस व्यक्ति ने प्रमुख सचिव का फेसबुक अकाउंट को हैक किया था उसने मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को मिली प्रचंड जीत को लेकर एक पोस्ट को शेयर कर दिया था और फिर उसका स्क्रीनशाट ले लिया।

बता दें सिविल सेवकों के लिए सर्विस आचारण नियमावली है। इसके तहत लोक सेवक किसी राजनेता या फिर जनप्रतिनिधि को चुनाव में मिली जीत के बाद उसको बधाई नहीं दे सकता है। इस वजह से ही प्रमुख सचिव संजय दुबे के वायरल पोस्ट से हर तरफ हड़कंप मच गया था।प्रमुख सचिव गृह विभाग संजय दुबे को जैसे ही इस भ्रामक पोस्ट की सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत साइबर क्राइम में की और फेसबुक को भी इसको लेकर अवगत करवाया है।
उन्होंने फेसबुक को लिखा कि उनका पासवर्ड किसी ने हैक कर लिया है और फिर उससे तुच्छ टिप्पणी की है। मैं सभी को आगाह करता हूं कि इस पर विश्वास न करे और इससे शेयर करने से बचे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button