राजनीति

गंभीर गौतम अब नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, BJP नेतृत्व तक पहुंचाया यह संदेश

Gambhir Gautam will no longer contest Lok Sabha elections, sent this message to BJP leadership ​

चुनाव आयोग किसी भी दिन लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। घोषणा होते ही देश में आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। इस बीच, नेताओं और राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। देश में इस बार NDA और INDIA गठबंधन के बीच मुकाबला होगा। यहां पढ़िए लोकसभा चुनाव से जुड़ा हर अपडेट
पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने साफ कर दिया है कि वे इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा- मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए। जय हिन्द!
माना जा रहा है कि पार्टी इस सीट से किसी नए चेहरे को मौका देना चाहती थी। इसको लेकर जेपी नड्डा और गंभीर के बीच बात भी हो चुकी है।
पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरदासपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश करने की मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है। 42 वर्षीय पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि वे अपने फाउंडेशन के जरिए ही जनसेवा करते रहेंगे।
बता दें, पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और युवराज सिंह की मुलाकात के बाद से अटकलें थी कि भाजपा गुरदासपुर सीट से अभिनेता सनी देओल के स्थान पर युवी को टिकट दे सकती है।
संभावित विद्रोह की अटकलों को हवा देते हुए टीएमसी नेता कुणाल घोष ने शुक्रवार को राज्य प्रवक्ता व प्रदेश महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व को दे दी है। इसके पहले उन्होंने अपने इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल से अपनी तृणमूल कांग्रेस की पहचान हटा दी और नेतृत्व के एक वर्ग पर स्वार्थी रूप से गुटबाजी में शामिल होने का भी आरोप लगाया।
घोष ने राज्य की ओर से मुहैया कराई गई सुरक्षा भी छोड़ दी है। एक्स पर अपने नए बायो में घोष ने खुद को सिर्फ एक पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता बताया है और अपनी पार्टी के सभी संदर्भ हटा दिए हैं। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि वह सिस्टम में मिसफिट हैं। कार्य करने में असमर्थ हैं। इसी लिए इस्तीफा दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button