आज फोकस मेंbhopal newsmp newsराज्य

जयपुर में ब्राह्मण महापंचायत: ब्राह्मणों ने दिया एकजुटता का संदेश, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कही ये बात

राजस्थान के बीजेपी सांसद सीपी जोशी ने कहा कि कोई विधर्मी सनातनी बेटी के साथ अत्याचार और अनाचार करे तो ब्राह्मण समाज एकजुट होकर मैदान में आए। धर्म की रक्षा, भारत की रक्षा के लिए परशुराम की संतान आगे आए।

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि ब्राह्मण की धर्म की रक्षा करने वाले है। ब्राह्मण पंचायत को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत कई नेताओं ने संबोधित किया। महापंचायत में देशभर के ब्राह्मण समाज के लोग शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे हैं। भीड़ अधिक होने से मंच के बाईं तरफ की रेलिंग टूट गई। भीड़ वीआईपी पांडाल में घुसने की कोशिश में थी। बता दें राजस्थान के जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आज ब्राह्मण महापंचायत बुलाई गई है। देशभर के ब्राह्मण समाज के लोग शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे है। विधानसभा चुनाव से पहले इसे शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। राजस्थान में ब्राह्मण समाज की 85 लाख से ज्यादा आबादी है। 50 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर स्वर्ण वोट बैंक के चलते हार जीत का फैसला होता है। राजस्थान में कुल 200 विधायकों में से 18 विधायक ब्राह्मण समाज से आते हैं। ऐसे में राजनैतिक हाशिये से फिर से मुख्यधारा में आने के लिए शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा है।

देशभर से आए समाज के लोग

महापंचायत में इस दौरान देशभर के ब्राह्मण चिंतन और मनन करके समाज के भविष्य की योजनाओं पर निर्णय लेंगे।विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवारी ने बताया कि ब्राह्मण महापंचायत के दौरान मंच पर सिर्फ संत महात्माओं को ही जगह दी जाएगी। इस दौरान देशभर से 75 से ज्यादा संत महापंचायत में शामिल होंगे। जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित ब्राह्मण महापंचायत के मंच से रविवार को कई मांगें रखी गई। जिसमें EWS आरक्षण को बढ़ाने, हिंदू रिलीजियस एक्ट बनाने और परशुराम जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश की मांग प्रमुख है। चुनावी वर्ष में ब्राह्मणों ने एकजुटता का संदेश दिया है। सम्मेलन को यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, सांसद रामचरण बोहरा, घनश्याम तिवाड़ी ने संबोधित किया। सम्मेलन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रघु शर्मा भी मौजूद रहे।

बड़ी संख्या में पहुंचे ब्राह्मण समाज के लोग

इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अजय भट्ट वर्चुअल महापंचायत में शामिल होंने के आसार है। जबकि बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री मंच से महापंचायत को संबोधित करेंगे। इस दौरान दो हेलिकॉप्टर से पूरे जयपुर शहर में पुष्प वर्षा की जाएगी। क्योंकि देश भर से ब्राह्मण समाज के लोग जयपुर की सड़कों के माध्यम से ही महापंचायत तक पहुंचेंगे। जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आज ब्राह्मण महापंचायत बुलाई गई है। इसमें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी शामिल होंगे। वहीं, देशभर के ब्राह्मण समाज के लोग शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच रहे हैं। आयोजकों के अनुसार ब्राह्मण महापंचायत में बड़ी संख्या में ब्राह्मण समाज के लोग शामिल होंगे। इस दौरान देशभर के ब्राह्मण चिंतन और मनन करके समाज के भविष्य की योजनाओं पर निर्णय लेंगे। महापंचायत में कई समाजों के नेता जुटे। ब्राह्मण समाज के जनप्रतिनिधियों के अलावा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, गोलमा देवी सहित कई समाजों के नेता महापंचायत में पहुंचे।

मंच पर सिर्फ संत महात्माओं को ही जगह

विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवारी ने बताया कि ब्राह्मण महापंचायत के दौरान मंच पर सिर्फ संत महात्माओं को ही जगह दी जाएगी। इस दौरान देशभर से 75 से ज्यादा संत महापंचायत में शामिल होंगे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अजय भट्ट वर्चुअल महापंचायत में शामिल होंगे। जबकि बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री मंच से महापंचायत को संबोधित करेंगे। इस दौरान दो हेलिकॉप्टर से पूरे जयपुर शहर में पुष्प वर्षा की जाएगी। क्योंकि देश भर से ब्राह्मण समाज के लोग जयपुर की सड़कों के माध्यम से ही महापंचायत तक पहुंचेंगे।

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button