bhopal newsmp newsआज फोकस मेंआज फोकस मेंजिला समाचारसमाचार

Income Tax Raid in Chhattisgarh: कारोबारी समूहों के 3.50 करोड़ जब्त,12 लाकर भी मिले

Income Tax Raid रायपुर के एक ठिकाने पर जांच हुई पूरी, सिंघानिया बिल्डकान, स्वास्तिक ग्रुप एवं अन्य के 20 ठिकानों पर जांच जारी

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आयकर विभाग द्वारा कार्रवाई के दूसरे दिन शनिवार को कारोबारी समूहों से 3.50 करोड़ रुपये जब्त किए गए है। वहीं इन समूहों के पास से विभाग को 12 लाकर भी मिले है,इनमें से तीन लाकर की जांच हो गई और तीनों में कुछ नहीं मिला। सूत्रों से अनुसार सोमवार को बाकी 9 लाकर खोले जाएंगे। बताया जा रहा है कि शनिवार को रायपुर के एक ठिकानें पर जाचं पूरी हो गई है और 20 ठिकानों पर जांच जारी है। गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह से मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ के आयकर आफसरों की टीम द्वारा रायपुर, दुर्ग, भिलाई के बिल्डर, फाइनेंसर और ट्रांसपोर्टरों के 21 ठिकानों पर दबिश दी गई थी। आयकर की इस कार्रवाई में सिंघानिया बिल्डकान के संचालक सुबोध सिंघानिया, स्वास्तिक ग्रुप के नरेंद्र अग्रवाल, श्री स्वास्तिक ग्रुप के सुनील साहू, रोसबी रिसार्ट के महावीर अग्रवाल, फाइनेंसर और जमीन कारोबारी कमलेश् बैद के साथ ही होटल लैंडमार्क में भी दबिश् दी गई।

सूत्रों के अनुसार इन समूहों के पास से शुक्रवार को तीन करोड़ मिले थे और शनिवार को एक करोड़ मिले। इनमें से 3.50 करोड़ जब्त किए गए है। काफी समय से आयकर की नजर बिल्डर समूहों पर थी। इस आधार पर ही विभाग द्वारा यह छापामार कार्रवाई की गई। शनिवार देर रात तक आयकर जांच चलती रही और आने वाले एक से दो दिनों में कार्रवाई पूरी होने की उम्मीद है।

कचरे में लेनदेन के दस्तावेज मिले

आयकर सूत्रों के अनुसार इन ठिकानों पर चल रही जांच में कारोबारी समूहों के पास से करोड़ों रुपये के कचरे में लेनदेन के दस्तावेज मिले है। इसके साथ ही इन समूहों से मिली ज्वेलरी व प्रापर्टी के दस्तावेज का मूल्यांकन किया जा रहा है।

परिचितों से हो रही पूछताछ

बतायाजा रहा है कि आयकर अधिकारियों द्वारा समूहों से जुड़े परिचितों भी पूछताछ की जा रही है। इस कार्रवाई में करोड़ों रुपये के टैक्स चोरी का मामला सामने आने की संभावना है।

प्रोग्रेसस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button