bhopal newsmp newsआज फोकस मेंआज फोकस मेंजिला समाचार

गौरव दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले, वो दिन दूर नही जब सतना इंदौर जैसा विकसित और सुंदर स्वच्छ होगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना के गौरव दिवस कार्यक्रम में सहभागिता की और सतना की प्रगति एवं उन्नति में योगदान देने वाली विभूतियों को सम्मानित कर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा – “मेरे प्रिय भाइयों-बहनों, सरकार और समाज के सहयोग से ही शहर, प्रदेश और देश बनता है। देश को आवश्यकता होगी, तो हम अपना सर्वस्व न्योछावर कर देंगे, यह भाव मन में होता है, तो प्रदेश और देश बढ़ता है। देश, गांव व शहर को बढ़ाना है तो देशवासियों, गांववासियों तथा नगरवासियों को साथ लेना पड़ेगा। हर काम सरकार अकेले नहीं कर सकती

सतना पवित्र शहर है

। यहाँ चित्रकूट धाम है, जहां भगवान श्री राम वनवास के 11 साल, 11 महीने और 11 दिन बिताए। मां शारदा का मंदिर यहां है, जहां देश दुनिया से लोग दर्शन के लिए आते हैं। भगवान शिव का गैवीनाथ मंदिर, मां कालका का प्रसिद्ध मंदिर यहां है। हमने मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कोविड बाल-कल्याण योजना बनाई और यह तय किया कि मामा के रहते कोई भी भांजे भांजी अनाथ नहीं रहेंगे। ₹5 हजार प्रति महीने उनके खाते में डाला जाएगा। सतना के व्यापारी भाई बहनों, युवाओं और हमारी माताओं बहनों ने प्रण कर लिया है तो मुझे विश्वास है कि सतना प्रगति एवं विकास की दौड़ में नया इतिहास रचेगा।
सतना के विकास के लिए समाजसेवी, बेटे-बेटियां, व्यापारी सभी अद्भुत कार्य कर रहे हैं। कोई पर्यावरण संरक्षण, तो कोई बहन फ्री में बेटियों को पढ़ा रही है, कोई नशामुक्ति के लिए अभियान चला रहा है। सतना की इन सभी प्रतिभाओं को सादर प्रणाम करता हूँ। इंदौर के ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में 15 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव आये हैं, जिसमें से 2 लाख 88 हजार 189 करोड़ के प्रस्ताव विंध्य की धरा के लिए आये हैं।

आगे बताया ,
मारा विंध्य आगे बढ़ रहा है। सतना ने पौधरोपण और स्वच्छता का संकल्प लिया है। मुझे विश्वास है कि समाजसेवियों, युवाओं और व्यापारियों तथा समाज के सभी वर्गों के सहयोग से सतना आगे बढ़ेगा और प्रदेश सरकार भी इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेगी। -अपना सतना तो अद्भुत है।
फूलचंद के भजिया, माहेश्वरी स्वीट के मोतीचूर के लड्डू और सेमरिया चौक के कुशवाह साहब के आलू बड़े, कड़ी, बाजरे की मठरी और ज्वार की कचौरी की क्या ही बात है। चित्रकूट धाम में वनवासी भगवान राम की कथाएं चित्रित करते हुए भव्य लोक बनाया जाएगा। हम सभी संकल्प ले कि सतना को स्वच्छ, हरा भरा बनाने तथा आगे बढ़ाने में अपने कर्तव्यों की पूर्ति करेंगे। हमारा विध्य आगे बढ़ रहा है।
सतना ने पौधरोपण और स्वच्छता का संकल्प लिया है। मुझे विश्वास है कि समाजसेवियों, युवाओं और व्यापारियों तथा समाज के सभी वर्गों के सहयोग से सतना आगे बढ़ेगा और प्रदेश सरकार भी इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button