bhopal newsmp newsआज फोकस मेंआज फोकस मेंक्विक फैक्ट्सजिला समाचारराजनीतिराजनीतिसमाचार

Sehore news: खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, पनीर फैक्ट्री में दबिश देते हुए हजारों लीटर पाम आयल किया जब्त

Sehore news। सीहोर की जय श्री गायत्री पनीर फैक्ट्री में मिलावट का बड़ा खेल चल रहा था, जहां खाद्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हजारों लीटर पाम आयल जप्त किया है। दरअसल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरुणेश पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि सीहोर कलेक्टर एवं जिला प्रशासन की संयुक्त टीम से सूचना प्राप्त हुई कि पनीर फैक्ट्री में पनीर बनाने के लिए पाम आयल का उपयोग होता है और आज एक संदेहास्पद टैंकर पनीर फैक्ट्री में आया है।

जानकारी के अनुसार प्रशासन को कोलकाता पश्चिम बंगाल से पनीर फैक्ट्री में पाम ऑइल से भरे टैंकर के आने की सूचना मिली थी। टीम को टैंकर के ड्राइवर ने बताया कि वह जय श्री गायत्री फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड पनीर फैक्ट्री में जा रहा था। इस सूचना के आधार पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पनीर में मिलावट का शक जताते हुए सैंपल कलेक्ट किए। 

खाद्य अधिकारी ने टीम के साथ जाकर पनीर फैक्ट्री पर दबिश दी। चालक से उक्त टैंकर के दस्तावेज लिए दस्तावेजों की जांच करने पर पता चला कि रिफाइंड पाम ऑयल भरा हुआ टैंकर कोलकाता से आया है और सीहोर जिले की जय श्री गायत्री पनीर फैक्ट्री में जा रहा है। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उसे जप्त किया और मिलावट के संदेश के आधार पर नमूने लिए गए जो राज्य परीक्षण प्रयोगशाला में भेजे गए साथ ही नमूने लेने के बाद जिस टैंकर में रिफाइंड पाम ऑयल पाया गया उसे सील कर दिया गया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरुणेश पटेल ने बताया कि सीहोर कलेक्टर एवं जिला प्रशासन की संयुक्त टीम से सूचना प्राप्त हुई कि पनीर फैक्ट्री में पनीर बनाने के लिए पाम ऑइल का उपयोग होता है। एक संदेहास्पद टैंकर पनीर फैक्ट्री में आया है।

progress of india news bhopal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button