bhopal news

भोपाल से कटनी बल्लन तिवारी के घर पहुंची ED, शातिर अपराधी की संपत्ति की हो सकती है कुर्की

ED reaches Katni Ballan Tiwari's house from Bhopal, property of vicious criminal may be attached

स्लीमनाबाद क्षेत्र के बंधी निवासी शातिर अपराधी बल्लन तिवारी की संपत्ति ईडी कुर्क कर सकती है। कुछ दिन पहले ईडी की भोपाल की टीम शराब ठेके के मामले में गड़बड़ी करने के मामले को लेकर बल्लन के घर जांच करने पहुंची थी। बल्लन के साथ ही उसके साथी रहे पुष्पेन्द्र सिंह के रीवा स्थित ठिकाने पर भी दबिश दी गई थी और बुधवार की सुबह एक बार फिर से ईडी की दिल्ली व भोपाल की पांच सदस्यीय टीम उसके निवास पर जांच करने पहुंची। उनके साथ स्थानीय पुलिस की टीम को भी मौजूद थी।
टीम ने सुबह से लेकर दोपहर तक बल्लन के निवास पर उसकी संपत्ति का आंकलन किया है और उसके बाद वापस लौट गई। जानकारी के अनुसार टीम ने उसकी संपत्ति का आंकलन किया है। जिसके आधार पर माना जा रहा है कि आर्थिक अपराध को लेकर बल्लन की संपत्ति की कुर्की किए जाने की कार्रवाई हो सकती है।
भोपाल में भी बल्लन ने शराब के ठेके लिए थे और उसमें करोड़ों रूपए के लेनदेन की गड़बड़ी सामने आने के बाद उसके पार्टनर ने ही उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद एक माह पूर्व ईडी की टीम बल्लन के बंधी स्थित घर पहुंची थी तो वहीं उसके साथी रहे पुष्पेन्द्र के रीवा स्थित ठिकाने पर भी दबिश देकर दस्तावेज व संपत्ति आदि की जानकारी ली थी। बल्लन कटनी में शराब के ठेके लेने के दौरान फर्जी डीडी लगाने को लेकर चर्चा में आया था। उसने ठेका लेने के दौरान 17 फर्जी डीडी लगाई थीं। मामला सामने आने के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी फर्जी डीडी कांड के घेरे में आए थे और उनको जिले से हटाने की कार्रवाई की गई थी।
बल्लन अपने घर में जुआफड़ का संचालन कर रहा था। दो माह पूर्व सूचना पर डीआइजी की स्पेशल टीम ने उसके निवास में दबिश देकर लाखों रूपए का जुआ पकड़ा था और जुआरियों को गिरफ्तार किया था। मामले के बाद से बल्लन फरार है और कटनी पुलिस भी उसकी तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि वर्तमान में वह भूमिगत हो गया और उसकी तलाश लगातार जारी है। इसके अलावा उसके खिलाफ मारपीट सहित अन्य कई मामले दर्ज हैं। पुलिस की सूची में वह आदतन अपराधी में शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button