शिक्षाराज्य

शिक्षा प्रोत्साहन योजना के तहत पंजीकृत श्रमिकों के टॉपर्स बच्चों को मिलेगी दोपहिया गाड़ी और एक लाख रुपये

Toppers children of workers registered under education promotion scheme will get two wheeler and one lakh rupees.

रायपुर। पंजीकृत श्रमिकों की संतानें जिन्होंने 10वीं-12वीं की परीक्षा में टापरों की सूची में जगह बनाई है। उन्हें छत्तीसगढ़ भवन एव अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल दो लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान करेगा। वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने बताया कि मुख्यमंत्री नोनी बाबू मेधावी छात्र-छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना के तहत एक लाख रुपये नगद राशि व दो पहिया वाहन क्रय किए जाने के लिए कुल दो लाख रुपये का चेक वितरण किया जाएगा।
10वीं-12वीं के टापरों की सूची में 10 छात्र-छात्राएं ऐसे भी थी जिनके पालक श्रमिक हैं। ऐसे में अब उन छात्र-छात्राओं का प्रदेश सरकार की तरफ से सम्मान किया जाएगा।
उद्योग मंत्री ने ऐसे सभी टापरों से फोन पर बात की, उन्हें बधाई। आचार संहिता के हटते ही उन्हें चेक प्रदान किया जाएगा। इस राशि में एक लाख रुपये उनके आगे कि पढ़ाई के लिए होगा, जबकि शेष एक लाख दो पहिया वाहन के लिए दिया जाएगा।
कक्षा 10वीं मे मेरिट सूची में आने वाले पंजीकृत श्रमिक के बच्चे रायगढ़ की बबिता पटेल, जांजगीर की करुणा कैवर्ट, बालोद की पदमनी, जिज्ञासा, तोषण कुमार, महासमुंद की देनीशा प्रधान, राजनांदगांव की वंशिका साहू, बलरामपुर की अंशिका गुप्ता व कक्षा 12वीं में मेरिट सूची में आने वाले धमतरी के समीर कुमार, बालोद के खोमेंद्र कुमार को राशि दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button