मनोरंजन

ये बॉलीवुड सितारें होंगे कान फिल्म फेस्टिवल में शामिल, जानें महोत्सव की पूरी जानकारी

These Bollywood stars will participate in Cannes Film Festival, know complete information about the festival

‘कान फिल्म फेस्टिवल 2024’ का इंतजार खत्म होने वाला है। बस चंद घंटो की और देरी है, इसके बाद फिल्मी जगत के सबसे बड़े और मशहूर महोत्सव का आगाज हो जाएगा। हर साल मई के महीने में मनाया जाने वाला ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ इस वर्ष 14 मई से 25 मई के बीच आयोजित हो रहा है। कल से 12 दिनों तक विश्वभर के कलाकार इस महोत्सव में शिरकत करेंगे और रेड कार्पेट पर अपने हुस्न का जलवा बिखेरेंगे। प्रशंसक भी अपने पसंदीदा कलाकार को कान महोत्सव में उनकी नई ड्रेस में देखने के लिए बेताब हुए जा रहे हैं। इस दौरान कुछ चुनिंदा फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। आइए 77वें कान फिल्म फेस्टिवल के कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
‘कान फिल्म फेस्टिवल 2024’, 14 मई से 25 मई तक चलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार फेस्टिवल के शुरूआती आयोजन 13 तारीख से 14 तारीख के बीच भारतीय समयानुसार सुबह 11 बजे से रात के 11 बजे तक होंगे। वहीं, 15 मई से 25 मई के बीच के सभी आयोजन दोपहर 12:30 बजे से रात के 9:30 बजे तक होंगे।
‘कान फिल्म फेस्टिवल’ की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार समारोह का एक्सक्लूसिव कंटेंट फ्रांस के टीवी चैनल पर केवल फ्रांस में प्रसारित होगा। हालांकि, विश्व के बाकी लोग इसे यूट्यूब चैनलों और आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।
बॉलीवुड भी ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ की शोभा बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बॉलीवुड के कुछ मशहूर चेहरे इसमें शामिल होंगे, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन, अदिति राव हैदरी, शोभिता धुलिपाला ‘रेड कार्पेट’ पर जलवे बिखेरती नजर आएंगी। बता दें कि इस वर्ष कई सारे डिजिटल क्रिएटर्स और इन्फ्लुएंसर भी ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ में अपना पदार्पण करने जा रहे हैं। इसमें कुछ नए भारतीय चेहरे भी देखने को मिलेंगे। जिसमें, आरजे करिश्मा, नैन्सी त्यागी, निहारिका, अंकुश बहुगुणा और अन्य लोग शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button