खेल

माटेओ कोवासिक चार साल के सौदे पर चेल्सी से पेप गार्डियोला की मैनचेस्टर सिटी में शामिल हुए

[ad_1]

तिहरा विजेताओं ने मंगलवार को कहा कि मैनचेस्टर सिटी ने चेल्सी के क्रोएशिया के मिडफील्डर माटेओ कोवासिक के साथ चार साल का करार किया है। किसी भी वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया गया लेकिन ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि सिटी ने चेल्सी को 25 मिलियन पाउंड ($ 31.87 मिलियन) और मिडफील्डर के लिए अतिरिक्त पांच मिलियन का भुगतान किया।

मैच के अंत में तालियाँ बजाते चेल्सी के माटेओ कोवासिक(एपी)
मैच के अंत में तालियाँ बजाते चेल्सी के माटेओ कोवासिक(एपी)

कोवासिक ने क्लब के एक बयान में कहा, “यह मेरे लिए एक शानदार कदम है और मैं सिटी के साथ शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।” “जिस किसी ने भी (कोच) पेप (गार्डियोला) के नेतृत्व में इस टीम को देखा है, वह जानता है कि वे कितने अच्छे हैं – मेरे लिए, वे दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं। उन्होंने जो ट्रॉफियां जीती हैं, वे सभी के लिए स्पष्ट हैं, लेकिन वे सर्वश्रेष्ठ भी हैं फ़ुटबॉल पक्ष वहाँ से बाहर है।

“इस टीम में शामिल होना वास्तव में किसी भी फुटबॉलर के लिए एक सपना है। मुझे अभी भी बहुत कुछ सीखना और विकास करना है, और मुझे पता है कि पेप के प्रबंधन के तहत मैं एक बेहतर खिलाड़ी बन सकता हूं।”

क्लब द्वारा एफए कप और प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के बाद चैंपियंस लीग भी जीतकर एक दुर्लभ तिहरा पूरा करने के बाद 29 वर्षीय खिलाड़ी सिटी का पहला अनुबंध है।

स्थायी कदम पूरा करने और पांच साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले कोवासिक पहली बार 2018-19 में रियल मैड्रिड से ऋण पर चेल्सी में शामिल हुए थे। उन्होंने 2020-21 में चैंपियंस लीग खिताब, 2021 में यूईएफए सुपर कप और क्लब वर्ल्ड क्लब के साथ-साथ 2018-19 में यूरोपा लीग खिताब जीतने में वेस्ट लंदन की टीम की मदद की।

कोवासिक ने जनवरी 2013 में इंटर मिलान के लिए साइन करने से पहले डिनामो ज़गरेब के साथ अपने सीनियर करियर की शुरुआत की। उन्होंने 2015 की गर्मियों में रियल में स्विच किया।

कोवासिक ने मार्च 2013 में सर्बिया के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर में क्रोएशिया में पदार्पण किया और अपने देश के लिए लगभग 100 कैप अर्जित किए, जिससे क्रोएशिया रूस में 2018 विश्व कप में उपविजेता और तीसरे स्थान पर रहा। 2022 कतर में।

शहर के फुटबॉल निदेशक टिक्सिकी बेगिरिस्टेन ने कहा, “माटेओ एक उत्कृष्ट फुटबॉलर है।” “वह 6 या 8 के रूप में खेल सकता है, शीर्ष स्तर के क्लबों में उसके पास काफी अनुभव है और वह प्रीमियर लीग को समझता है। उसे सिटी में लाना एक बहुत ही सरल निर्णय था क्योंकि उसके पास सामरिक और तकनीकी गुण हैं जिनकी हम तलाश कर रहे हैं।” एक मिडफील्डर.

“वह ऐसा व्यक्ति है जिस पर हमने बहुत लंबे समय तक नजर रखी है और जब भी हमने उसे देखा तो हम प्रभावित हुए।

“मुझे ख़ुशी है कि वह यहाँ है। यह इस क्लब के लिए एक शानदार हस्ताक्षर है, और मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि वह पेप और हमारी बैकरूम टीम के बाकी सदस्यों के साथ क्या कर सकता है।

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button