खेल

विंबलडन पुरुष एकल पूर्वावलोकन, भविष्यवाणी: किंग स्लेयर की तलाश जारी है क्योंकि जोकोविच निर्विवाद रूप से पसंदीदा हैं

[ad_1]

“क्या मैं लूंगा? नोवाक जोकोविच अन्य 127 खिलाड़ियों को लेने की तुलना में? वह बहुत करीब है. और मैं कहता हूं कि नोवाक या मैदान की जीत के बीच 50-50 है।” कोई बयान नहीं, अब तक की तैयारी में विम्बलडन 2023, ने प्रसिद्ध मैट्स विलेंडर की तुलना में पुरुष एकल ड्रा को संक्षेप में बेहतर रखा है। आदमी व्यावहारिक रूप से रहा है 2017 से SW19 में अपराजेय2018 के बाद से ग्रास कोर्ट स्लैम के सभी संस्करण जीतते हुए, 2013 के बाद से किसी शीर्ष -10 खिलाड़ी के खिलाफ नहीं हारा है और 2014 से लगातार 39 जीत का सेंटर कोर्ट रिकॉर्ड है। इसलिए एकमात्र सवाल यह है कि पुरुषों का ड्रा पोज़ है: क्या कोई ऑल इंग्लैंड क्लब में सर्ब के शासन को ख़त्म करने से रोक सकता है?

अभ्यास के दौरान सर्बिया के नोवाक जोकोविच(रॉयटर्स)
अभ्यास के दौरान सर्बिया के नोवाक जोकोविच(रॉयटर्स)

पहली तिमाही:

ड्रॉ के अनुभाग में दो नाम सामने आए हैं – कार्लोस अलकराज, जो पिछले सप्ताह द क्वीन्स क्लब में अपने पहले ग्रास कोर्ट खिताब के आधार पर विंबलडन में नंबर 1 वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बने, और दूसरे हैं होल्गर रूण, वरीयता प्राप्त नंबर 6, जिसने उस इवेंट में सेमीफाइनल में जगह बनाई।

हार्डकोर्ट पर उनके कारनामों के बावजूद, जो उनकी यूएस ओपन जीत का प्रतीक है, और क्ले कोर्ट पर, मैड्रिड में बैक-टू-बैक मास्टर्स 1000 खिताब दिखाने के बावजूद, स्पैनियार्ड को अब तक विंबलडन में सुखद अनुभव नहीं हुआ है, वह आगे बढ़ने में असफल रहे हैं उनके दोनों प्रदर्शनों में चौथा दौर। लेकिन 2023 में अल्कराज अधिक आत्मविश्वास से ऑल इंग्लैंड क्लब की ओर बढ़ेंगे, जैसा कि द क्वीन्स में उनके खिताबी मुकाबले से स्पष्ट है, जहां उन्होंने एक बार फिर अपने चैंपियन गुणों को साबित किया।

घास पर नई लय के साथ, रूण भी इस साल स्लैम में अपनी संभावनाओं को लेकर आशावादी होंगे और पिछले साल विंबलडन में पहले दौर में मिली अप्रत्याशित हार को पीछे छोड़ देंगे। वह एक भी सेट गंवाए बिना द क्वीन्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए, इससे पहले एलेक्स डी मिनौर ने उन्हें रोक दिया था, जो इस ड्रॉ का भी हिस्सा हैं और रूण के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने संभावित चौथे दौर की बैठक में अलकराज कोड को तोड़ दिया था। सिंच चैम्पियनशिप फाइनल में ऐसा करने में असफल रहने के बाद।

ब्लॉकबस्टर क्वार्टरफाइनल में अगली पीढ़ी के सितारों की लड़ाई की उम्मीद करने के लिए, अलकराज को संभावित दूसरे दौर के मुकाबले में आर्थर रिंडरकनेच से गुजरना होगा, जिन्होंने दो हफ्ते पहले उन्हें लगभग धमकी दी थी, जबकि अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच मुकाबला होगा। 2021 के फाइनलिस्ट माटेओ बेरेटिनी और डी मिनौर चौथे दौर में इंतजार कर रहे हैं; जबकि रूण को प्री-क्वार्टर में स्टटगार्ट ओपन विजेता फ्रांसिस टियाफो और पूर्व विंबलडन सेमीफाइनलिस्ट ग्रिगोर दिमित्रोव के बीच एक से एक मैच देखना होगा।

सेमीफ़ाइनलिस्ट: अलकराज ने टियाफो को हराया

ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर के खिलाफ अपना अंतिम मैच जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ जश्न मनाते कार्लोस अलकराज (रॉयटर्स के माध्यम से एक्शन इमेज)
ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर के खिलाफ अपना अंतिम मैच जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ जश्न मनाते कार्लोस अलकराज (रॉयटर्स के माध्यम से एक्शन इमेज)

दूसरी छमाही:

पहली चीज जो ध्यान खींचती है वह है डोइमिनिक थिएम और स्टेफानोस त्सिस्टिपास के बीच पॉपकॉर्न के पहले दौर का मुकाबला, जिसके विजेता को दो बार के विंबलडन विजेता एंडी मरे का सामना करना पड़ सकता है, जो 10-1 रिकॉर्ड के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहे हैं जिसमें शामिल हैं बैक-टू-बैक चैलेंजर खिताब और द क्वीन्स में डी मिनौर से पहले दौर में हार। ठीक है, इसे देखते हुए, ग्रीक को एक कठिन ड्रा दिया गया है, उसका अगला बड़ा खतरा चौथे दौर में है जहां वह 2022 के सेमीफाइनलिस्ट कैमरून नोरी से हो सकता है, हालांकि स्थानीय पसंदीदा को मलोरका ओपन विजेता क्रिस्टोफर यूबैंक्स के रूप में अपनी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। , संभवतः दूसरे दौर में, और सेबस्टियन कोर्डा, जिन्होंने द क्वीन्स में सेमीफाइनल में जगह बनाई और क्वार्टर में ब्रिट को हराया।

ड्रा के इस खंड में अन्य शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव हैं, जो त्सित्सिपास की तरह खराब प्रदर्शन के कारण प्रमुख स्थान पर हैं। उनकी शुरुआती चुनौती चौथे दौर में फ्रांसिस्को सेरुंडोलो और टॉमी पॉल के बीच होगी, जो ईस्टबोर्न फाइनल को दोहराने के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं, जिसे पूर्व ने जीता था।

सेमीफ़ाइनलिस्ट: कोर्डा ने मेदवेदेव को हराया

तीसरी तिमाही:

इसमें कैस्पर रूड हैं, जो अपने पिछले पांच ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में तीन फाइनल में पहुंचे हैं, हालांकि, इस दौड़ में 2022 विंबलडन में रिकॉर्ड-राउंड से बाहर होना भी शामिल है। उनका स्टाइल घास को रास नहीं आता और सबसे बड़ी बात तो यह है कि एक महीने पहले फ्रेंच ओपन फाइनल में जोकोविच से हार के बाद से वह किसी भी इवेंट का हिस्सा नहीं बने हैं। उनके लिए सबसे पहला खतरा तीसरे दौर में 2021 के सेमीफाइनलिस्ट डेनिस शापोवालोव और चौथे दौर में 2019 के सेमीफाइनलिस्ट रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट हो सकते हैं, जिन्होंने पिछले हफ्ते हाले ओपन में भी अंतिम दौर में जगह बनाई थी।

इससे जननिक सिनर पसंदीदा बन गया है? खैर, 2022 की दौड़, जहां उन्होंने अलकराज को हराया और फिर क्वार्टर फाइनल में जोकोविच से दो सेट जीते, निश्चित रूप से उन्हें इस क्वार्टर में एक खतरनाक खिलाड़ी बनाता है। भूलना नहीं चाहिए, चोट के कारण लंगड़ाते हुए कोर्ट से बाहर जाने से पहले उन्होंने हाले ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई थी। उनकी एकमात्र बाधा टेलर फ्रिट्ज़ हो सकते हैं, जिन्होंने 2022 के क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल को कड़ी टक्कर दी। हालाँकि, उनकी हालिया फॉर्म एक सवाल पैदा करती है। अमेरिकी खिलाड़ी के लिए कड़ी चुनौती होगी क्योंकि वह फॉर्म में चल रहे यानिक हनफमैन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

सेमीफ़ाइनलिस्ट: पापी ने बॉतिस्ता अगुट को हराया

चौथी तिमाही:

सेमीफ़ाइनलिस्ट – जोकोविच. यहीं इसका अंत होता है.

संभवतः निक किर्गियोस के खिलाफ 2022 के फाइनल को दोहराने से पहले दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी को परिचित प्रतिद्वंद्वी स्टेन वावरिंका में शुरुआती बाधा का सामना करना पड़ेगा। अनुमान है कि ऑस्ट्रेलियाई को इससे कोई आपत्ति नहीं होगी। लेकिन 30वें नंबर के खिलाड़ी के लिए यह कठिन होगा, जिसने घुटने की चोट के कारण 2023 में केवल एक मैच खेला है और वह हार गया था। इसके अलावा, उन्हें डेविड गोफिन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करते हुए एक कठिन ड्रॉ दिया गया है, जिसमें हाले ओपन के फाइनलिस्ट एंड्री रुबलेव तीसरे दौर में और फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे चौथे दौर में इंतजार कर रहे हैं।

सेमीफ़ाइनल: अलकराज ने कोर्डा को हराया; जोकोविच ने सिनर को हराया

अंतिम: जोकोविच ने अल्कराज को हराया

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button