खेल

‘अंत में शायद 10 के आसपास था…’: माउंट ‘प्रतिष्ठित’ रोनाल्डो गोल को याद करते हैं जिसने वायरल फ्री-किक वीडियो को प्रेरित किया

[ad_1]

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एक नए नंबर 7 पर हस्ताक्षर किए, जिसमें मिडफील्डर मेसन माउंट ने 64 मिलियन पाउंड में चेल्सी से कदम रखा। माउंट, ब्लूज़ के साथ चैंपियंस लीग विजेता, को क्रिस्टियानो रोनाल्डो से प्रसिद्ध 7 शर्ट विरासत में मिली है, और वह उस नंबर को पहनने वाले प्रतिष्ठित खिलाड़ियों की लंबी कतार में सबसे हाल ही में बन गया है।

मेसन माउंट ऑफ-सीजन में मैनचेस्टर यूनाइटेड के पहले हस्ताक्षरकर्ता बने (ट्विटर)
मेसन माउंट ऑफ-सीजन में मैनचेस्टर यूनाइटेड के पहले हस्ताक्षरकर्ता बने (ट्विटर)

माउंट चेल्सी अकादमी के माध्यम से आए, लेकिन उन्होंने रोनाल्डो की तकनीक की प्रशंसा की, खासकर जब फ्री-किक की बात आती है। अपने हस्ताक्षर की पुष्टि होने के बाद मैन यूनाइटेड की इन-हाउस मीडिया टीम से बात करते हुए, माउंट ने बताया कि कैसे उन्होंने पुर्तगाली दिग्गज से प्रेरणा ली।

विशेष रूप से, माउंट ने पोर्ट्समाउथ के विरुद्ध रोनाल्डो के प्रसिद्ध वज्रपात को याद किया। माउंट का जन्म पोर्ट्समाउथ में हुआ था, और वह टीम का समर्थन करते हुए बड़े हुए थे, और इसलिए जब 2008 में रोनाल्डो ने वह शानदार फ्री-किक मारा तो वह स्टैंड में मौजूद थे।

माउंट ने याद करते हुए कहा, “मैं शायद 10 साल के आसपास था। मैं अपनी टीम पोम्पी का समर्थन करते हुए, अंतिम छोर पर था और उस खास पल का गवाह बनने में सक्षम था।” फ्रीकिक रोनाल्डो के करियर के सबसे प्रतिष्ठित लक्ष्यों में से एक है, जो अविश्वसनीय शक्ति और सटीकता के साथ शीर्ष कोने में मारा जाता है। यह उनकी नकलबॉल तकनीक का भी एक उदाहरण था, जो एक शॉट में अप्रत्याशित प्रक्षेप पथ जोड़ता है जो बहुत तेज गति से भी चलता है।

चेल्सी अकादमी में एक युवा मेसन माउंट द्वारा इस तरह की किक की तकनीक का प्रदर्शन करने की एक प्रसिद्ध क्लिप है, जो 2019 में वायरल हो गई जब माउंट ने चेल्सी के लिए पदार्पण किया। माउंट ने कहा, “मुझे लगता है कि ट्रेनिंग के दौरान फ्री-किक लेने का मेरा वह वीडियो उस दिन के बाद का है।”

उस प्रसिद्ध वीडियो में, माउंट ने कहा था, “मैं अपनी फ्री-किक को रोनाल्डो पर आधारित करने की कोशिश करता हूं: गेंद को वाल्व से मारो और वह घूम जाती है। आप बस इतना ही करते हैं. शीर्ष कोना. शीर्ष डिब्बे।”

“इसने मुझे प्रेरित किया। और ओल्ड ट्रैफर्ड में उस विशेष क्षण को देखकर, मैं दूर अंत में था। जैसा कि मैंने कहा, मैं उस स्थिति और उस प्रतिष्ठित क्षण से आश्चर्यचकित था। इसलिए, मुझे अब इसे दोहराना अच्छा लगेगा,” रेड डेविल्स के नए हस्ताक्षर का निष्कर्ष निकाला।

रोनाल्डो ने 2008 सीज़न में अपना पहला बैलन डी’ओर जीतकर, मैन यूनाइटेड के लिए विशिष्टता के साथ 7वां नंबर हासिल किया। हालाँकि, माउंट के पोर्ट्समाउथ को उस प्रतिष्ठित लक्ष्य के लिए पुर्तगालियों से कुछ हद तक बदला लेना होगा। प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने से पहले, साउथ कोस्ट टीम ने एफए कप के क्वार्टर फाइनल में यूनाइटेड को हराया।

उन्होंने रोनाल्डो और युनाइटेड को तिहरा मौका भी नहीं दिया, क्योंकि मैनचेस्टर टीम प्रीमियर लीग के साथ-साथ चैंपियंस लीग भी जीतेगी, विडंबना यह है कि फाइनल में चेल्सी को हरा दिया जाएगा।

फिर भी, माउंट पर 7 शर्ट को अतीत में देखी गई ऊंचाइयों पर लौटाने का दबाव है। 7 शर्ट की वंशावली जॉर्ज बेस्ट से बॉबी रॉबसन, एरिक कैंटोना, डेविड बेकहम और फिर अंततः रोनाल्डो तक चली गई, जो उत्कृष्टता में से एक रही है। युनाइटेड ने एक दशक में कोई लीग खिताब नहीं जीता है, और माउंट अपने आदर्श और युनाइटेड के अन्य महान खिलाड़ियों की मदद करके अपना नाम उनके साथ जोड़ सकते हैं।

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button