खेल

‘मुझे उनकी उपलब्धि के बारे में सोचने की ज़रूरत क्यों है?’: रुबलेव क्यूएफ मुकाबले से पहले जोकोविच के शानदार विंबलडन रिकॉर्ड से हैरान नहीं हैं

[ad_1]

आंद्रे रुबलेव ने कजाकिस्तान के अलेक्जेंडर बुब्लिक के खिलाफ 5 सेटों के कठिन मुकाबले में जीत हासिल की, जिससे उनके खिलाफ एक दुःस्वप्न क्वार्टरफाइनल मुकाबला तय हो गया। विंबलडन का मौजूदा पुरुष चैंपियन, नोवाक जोकोविच. विंबलडन के क्वार्टर में रुबलेव की यह पहली उपस्थिति है और सेंटर कोर्ट पर 7 बार के चैंपियन द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। (विंबलडन 2023 दिन 9 लाइव अपडेट)

एटीपी टूर पर आंद्रे रुबलेव पांचवीं बार नोवाक जोकोविच से भिड़ेंगे
एटीपी टूर पर आंद्रे रुबलेव पांचवीं बार नोवाक जोकोविच से भिड़ेंगे

रुबलेव के लिए यह एक कठिन ड्रा है, जिन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल में जोकोविच से भिड़ने का दुर्भाग्य भी झेलना पड़ा था। यह सर्ब के लिए एक आरामदायक जीत थी, जो अपने युवा प्रतिद्वंद्वी पर 3-1 से बढ़त बनाए हुए है।

यह लगातार तीसरा स्लैम है, रुबलेव को जोकोविच के क्वार्टर में खींचा गया है, जिससे रूसी खिलाड़ी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने में सक्षम नहीं हो सके। बिग-हिटिंग रुबलेव का यही लक्ष्य है, जो अपने ग्रैंड स्लैम करियर में सात क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे हैं, लेकिन इससे आगे कभी नहीं पहुंचे।

जबकि जोकोविच एक कठिन चुनौती होंगे और पसंदीदा खिलाड़ी होंगे, रुबलेव ने घास पर अपने प्रतिद्वंद्वी के रिकॉर्ड के महत्व को कम कर दिया। जोकोविच एक दशक से सेंटर कोर्ट पर नहीं हारे हैं, लेकिन रुबलेव ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं होगा जिसके बारे में उन्होंने अपनी तैयारी में सोचा था।

“ईमानदारी से कहूँ तो, मैं वास्तव में इसके बारे में नहीं सोच रहा हूँ क्योंकि यह उसका इतिहास है। वह जानता है कि वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, खासकर इस स्थान पर, इस कोर्ट पर। मुझे उसकी उपलब्धि के बारे में सोचने की ज़रूरत क्यों है?” रूसी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

“वह सर्वश्रेष्ठ में से एक है। वह वास्तव में इस साल नहीं हारे, खासकर स्लैम में। उन्होंने जितने भी स्लैम खेले, सभी जीते।” ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन जीतने के बाद जोकोविच कैलेंडर वर्ष के ग्रैंड स्लैम में एक और बोली लगा रहे हैं। वह घास पर भी अच्छी लय में दिख रहे हैं, उन्होंने 16वें राउंड के मुकाबले में ह्यूबर्ट हर्काज़ को काफी आराम से हरा दिया।

जबकि रुबलेव के पास एक बेहद शक्तिशाली खेल है, यह एक प्रकार का मैचअप है जो जोकोविच कोर्ट के हर हिस्से की रक्षा करने और जवाबी मुक्का मारने की अपनी क्षमता का आनंद लेंगे। रुबलेव के भारी ग्राउंडस्ट्रोक वाले किसी व्यक्ति के खिलाफ भी, सर्ब में अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ गति का उपयोग करने की क्षमता है।

रुबलेव ने आगे कहा, “यह सबसे कठिन काम है।” “आपके पास वह व्यक्ति है जो अद्भुत पैरों के साथ लगभग हर चीज़ लौटाता है। रुबलेव ने कहा, आपको वास्तव में बहुत अच्छा मैच खेलना होगा। जोकोविच लगातार पांचवें विंबलडन खिताब के लिए प्रयासरत हैं, 2017 में टॉमस बर्डिच के खिलाफ नाम वापस लेने के बाद से वह टूर्नामेंट में अजेय हैं।

जोकोविच ने पिछले टूर्नामेंटों में माटेओ बेरेटिनी और निक किर्गियोस जैसे शक्तिशाली खिलाड़ियों को संभाला है, और रुबलेव घास पर विशेष रूप से सहज नहीं हैं। रूसी खिलाड़ी को अगर मेलबर्न में जोकोविच से मिली चोट से बचना है तो उसे हर तरह के प्रयास करने होंगे और खेल के प्रति अपने दृष्टिकोण में इंच-परफेक्ट होना होगा, जो सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6- से जीत के साथ समाप्त हुई। 4.

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button