खेल

‘सावधान रहें कि आप क्या चाहते हैं’: पूर्व मैन यूनाइटेड स्टार ने आंद्रे ओनाना स्थानांतरण वार्ता के बीच रेड डेविल्स को चेतावनी दी

[ad_1]

मैनचेस्टर यूनाइटेड में एक दशक से अधिक समय में पहली बार पदों के बीच स्थायी बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि क्लब के लंबे समय से सेवक डेविड डी गेया मुफ्त स्थानांतरण के लिए चले गए हैं। कथित तौर पर मैन यूनाइटेड स्पेनिश कीपर की जगह कैमरून के गोलकीपर आंद्रे ओनाना को शामिल करने के लिए बातचीत कर रही है, जो पिछले सीजन में इंटर मिलान के साथ चैंपियंस लीग फाइनल में पहुंचे थे।

इंटर मिलान के कैमरूनियन गोलकीपर #24 आंद्रे ओनाना ने यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल के दौरान गेंद को अपने पास रखा (एएफपी)
इंटर मिलान के कैमरूनियन गोलकीपर #24 आंद्रे ओनाना ने यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल के दौरान गेंद को अपने पास रखा (एएफपी)

जबकि युनाइटेड के प्रशंसक ओनाना के अपने पूर्व अजाक्स मैनेजर एरिक टेन हाग के साथ जुड़ने की संभावना से उत्साहित हैं, डी गे ने कटु परिस्थितियों में क्लब छोड़ दिया। अनुभवी कीपर कथित तौर पर कम वेतन के साथ युनाइटेड में बने रहने के लिए सहमत हो गया था, वह पहले क्लब का सबसे अधिक भुगतान पाने वाला खिलाड़ी था। हालाँकि, मैन यूनाइटेड कथित तौर पर सौदे से हट गया, जिसके कारण कई लोगों ने तर्क दिया कि क्लब में उनके अनुबंध के अंत में डी गे के साथ दुर्व्यवहार किया गया था।

यह भी पढ़ें: मैनचेस्टर यूनाइटेड इंटर मिलान से आंद्रे ओनाना को अनुबंधित करने के लिए तैयार है: रिपोर्ट

यूनाइटेड का एक पूर्व खिलाड़ी जो इस दृष्टिकोण को रखता है, वह स्ट्राइकर ड्वाइट योर्क है। से बात हो रही है बॉयलस्पोर्ट्स, त्रिनिडाडियन ने चेतावनी दी कि भले ही मैन यूनाइटेड का कीपर बदलने का आह्वान सफल हो सकता है, लेकिन यह हमेशा एक जोखिम भरा निर्णय होगा। “डेविड डी गेया की स्थिति मैन यूनाइटेड के लिए थोड़ी अपमानजनक है लेकिन उन्हें भी ऐसा करने का अधिकार है। मैन यूनाइटेड को सावधान रहना होगा कि वे क्या चाहते हैं। यदि आप अच्छे गोलकीपर नहीं हैं तो आप गोल्डन ग्लव नहीं जीत सकते,” उस स्ट्राइकर ने कहा, जिसने रेड डेविल्स के लिए 1999 का तिहरा खिताब जीता था और प्रीमियर लीग की सबसे बड़ी स्ट्राइक साझेदारियों में से एक में एंड्रयू कोल के साथ अग्रणी था।

हाल के सीज़न में उनके खेल के भीतर मौजूद कमियों को उजागर करने के बाद यूनाइटेड में डी गे का समय समाप्त हो गया है, जैसे कि उनके पैरों पर गेंद का वितरण और बॉक्स में उपस्थिति की कमी। बड़े खेलों में त्रुटियां, जैसे कि सेविला के खिलाफ यूरोपा लीग क्वार्टरफाइनल के दूसरे चरण में, ने भी प्रशंसकों को स्पैनियार्ड के खिलाफ कर दिया।

यॉर्क ने स्वीकार किया कि डी गेया ने कुछ चीजें इच्छानुसार छोड़ दीं, लेकिन यह भी बताया कि वह अभी भी 5 बार के यूनाइटेड प्लेयर ऑफ द ईयर को दुनिया के प्रीमियम गोलकीपरों में से एक मानते हैं। ख़राब सीज़न के बावजूद, डी गेया ने एक ऐसे डिफेंस की कमान संभाली जिसके पास प्रीमियर लीग में दूरी के हिसाब से सबसे अधिक क्लीनशीट थी।

“मुझे पता है कि उसने गलतियाँ की हैं और उनमें से कुछ महत्वपूर्ण समय पर भी की हैं, लेकिन ऐसा कौन नहीं करता? मुझे नहीं लगता कि मैन युनाइटेड को जो गोलकीपर चाहिए वे डी गेया जितने अच्छे हैं, इसलिए उन्हें सावधान रहने की जरूरत है कि वे क्या चाहते हैं।”

जबकि ओनाना का रेड डेविल्स में शामिल होना लगभग तय लग रहा है, उनके पास शॉटस्टॉपर डीन हेंडरसन के रूप में एक सक्षम डिप्टी है, जिन्होंने पिछला सीज़न नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट में ऋण पर बिताया था। जबकि वह एक प्रतिभाशाली कीपर है, टेन हैग कथित तौर पर अंग्रेज़ से फायदा उठाना चाह रहा है।

“डीन हेंडरसन को मौका दिया जा सकता है जबकि डी गे अभी भी वहां हैं, लेकिन एक कीपर को बदलने से मैन यूनाइटेड को नुकसान हो सकता है। यॉर्क ने कहा, डी गेया के साथ बने रहने की तुलना में मैन यूनाइटेड जिन गोलकीपरों पर विचार कर रहा है, उनमें से किसी को लाना एक बड़ा जोखिम है।

“थिबॉट कोर्टोइस और कुछ अन्य लोगों के अलावा, कोई उचित विश्व स्तरीय गोलकीपर नहीं हैं और यहां तक ​​कि वे गलतियाँ भी कर सकते हैं,” त्रिनिडाडियन ने निष्कर्ष निकाला, जो गोलकीपरों को हराने के बारे में एक या दो चीजें जानता है, जिसने यूनाइटेड में 123 प्रीमियर लीग गोल किए हैं। और एस्टन विला, दूसरों के बीच में।

युनाइटेड बुधवार को ओलिंपिक ल्योन के खिलाफ एक दोस्ताना मैच खेलेगा और फिलहाल अनुभवी टॉम हेटन और अकादमी संभावना मतेज कोवर के बीच मिनटों का बंटवारा होने की उम्मीद है।

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button