खेल

टोरंटो इवेंट से हटने के कारण का खुलासा करने के बाद नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन 2023 पर चिंता जताई

[ad_1]

नोवाक जोकोविच ने थकान के कारण अगले महीने टोरंटो में होने वाले नेशनल बैंक ओपन से हटने का फैसला किया है। टूर्नामेंट 7 अगस्त से शुरू हो रहा है। चार कनाडा एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब के साथ, जोकोविच को नेशनल बैंक ओपन में उल्लेखनीय सफलता मिली है। जोकोविच ने आखिरी बार 2018 में टूर्नामेंट में भाग लिया था।

नोवाक जोकोविच (एसआरबी) ने कार्लोस अलकराज (ईएसपी) (रॉयटर्स) के खिलाफ पुरुष एकल फाइनल के दौरान एक बिंदु पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।
नोवाक जोकोविच (एसआरबी) ने कार्लोस अलकराज (ईएसपी) (रॉयटर्स) के खिलाफ पुरुष एकल फाइनल के दौरान एक बिंदु पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

इस आयोजन में उनका वर्तमान रिकॉर्ड 37-7 का है। 23 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता की आश्चर्यजनक वापसी से अमेरिकी क्रिस्टोफर यूबैंक्स के लिए मुख्य ड्रॉ का हिस्सा बनने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। इस साल के विंबलडन में प्रभावशाली प्रदर्शन हासिल करने के बाद यूबैंक्स टूर्नामेंट में उतरेंगे।

यह भी पढ़ें: सुमित नागल ने फिनलैंड में साल का दूसरा चैलेंजर खिताब जीता

“मैंने हमेशा कनाडा में अपने समय का आनंद लिया है लेकिन अपनी टीम से बात करने के बाद, हमारा मानना ​​है कि यह सही निर्णय है। मैं इस निर्णय को समझने के लिए टूर्नामेंट निदेशक कार्ल हेल को धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे वास्तव में उम्मीद है कि मैं आने वाले वर्षों में कनाडा और टोरंटो में महान प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए लौट सकता हूं, ”36 वर्षीय जोकोविच ने टेनिस कनाडा द्वारा साझा की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा।

यूबैंक्स ने विंबलडन 2023 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए नंबर 5 सीड स्टेफानोस त्सित्सिपास और नंबर 12 सीड कैमरून नोरी को हराया। लेकिन 27 वर्षीय खिलाड़ी की सनसनीखेज विंबलडन दौड़ अंतिम आठ में समाप्त हो गई, जहां उसे पांच सेटों के रोमांचक मुकाबले में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

जोकोविच के लिए यह साल बहुत अच्छा रहा है। सर्ब पहले ही फ्रेंच ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुका है। उनके पास 2023 में 33-5 का शानदार रिकॉर्ड है। फाइनल में युवा स्पेनिश सनसनी कार्लोस अलकराज से हारने के बाद जोकोविच की रिकॉर्ड-बराबर आठवां विंबलडन खिताब जीतने की संभावना टूट गई।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी अलकराज ने 1-6, 7-6, 6-1, 3-6, 6-4 से ऐतिहासिक जीत हासिल कर अपना पहला विंबलडन खिताब जीता। इस मैच के साथ ही सेंटर कोर्ट पर जोकोविच की अविश्वसनीय जीत का सिलसिला भी समाप्त हो गया। इस साल की विंबलडन फाइनल हार से पहले, जोकोविच ने सेंटर कोर्ट पर 45 मैचों में अपराजेय प्रदर्शन किया था और उनकी आखिरी हार 2013 में ब्रिटेन के एंडी मरे के खिलाफ थी।

“बेशक, हम निराश हैं कि नोवाक इस साल नेशनल बैंक ओपन में नहीं खेलेंगे। वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है और हम जानते हैं कि हमारे प्रशंसक सोबीस स्टेडियम में उसे देखने के लिए उत्सुक थे। उनकी कमी खलेगी लेकिन हमारे पास अभी भी इस साल के आयोजन के लिए पुष्टि किए गए सनसनीखेज खिलाड़ियों की एक लंबी सूची है, जिसमें दुनिया के शीर्ष 42 खिलाड़ियों में से 41 शामिल हैं, ”नेशनल बैंक ओपन – टोरंटो के टूर्नामेंट निदेशक कार्ल हेल ने कहा।

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button