खेल

22 मार्च से होगी आईपीएल की शुरुआत, भारत में खेले जाएंगे मुकाबले, चेयरमैन धूमल ने किया खुलासा

IPL will start from March 22, matches will be played in India, Chairman Dhumal revealed

इंडियन प्रीमियर लीग चेयरमैन अरुण धूमल ने आईपीएल 2024 के शेड्यूल को लेकर बड़ी जानकारी दी। समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में बताया कि टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से होगी। पूरा सीजन देश में खेला जाएगा। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा।
लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल को भारत से बाहर खेले जाने की चर्चा थी। अब ये चर्चाएं बंद हो गई हैं। टूर्नामेंट पूरी तरह से भारत में आयोजित किया जाएगा। आगामी लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है। इसलिए आईपीएल सीजन 17 का पूरा शेड्यूल घोषित नहीं किया गया है।
अरुण धूमल ने कहा कि फिलहाल पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। बाकी मैचों की तारीख चुनाव की घोषणा के बाद तय की जाएंगी।
उन्होने कहा कि 22 मार्च से आईपीएल की शुरुआत होगी। हम सरकारी एजेंसियों के साथ काम कर रहे है। पहले उद्घाटन कार्यक्रम की घोषणा करेंगे। 2009 में लोकसभा चुनाव के कारण टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में खेला गया। 2014 में आईपीएल यूएई में हुआ। बता दें टी20 विश्व कप 1 जून से खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच अमेरिका और कनाडा के बीच होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button