खेल

RCB ने दिल्ली को 8 विकेट से हराकर जीता खिताब

RCB won the title by defeating Delhi by 8 wickets

इंदौर। दिल्ली कैपिटल्स से WPL 2024 के फाइनल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स ने 8 विकेट जीत लिया है। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स को बॉलिंग के लिए बुलाया। फाइनल में रॉलय चैलेंजर्स की तरफ से अच्छी बॉलिंग का प्रदर्शन हुआ। श्रेयांका पाटिल और मोलीन्यूक्स ने दमदार गेंजबाजी कर दिल्ली को 113 रन पर ऑल आउट कर दिया।
बेंगलुरु ने दिल्ली के दिए 113 रन के टारगेट को 19.3 ओवर में महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। विजेता टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन एलिस पेरी ने बनाए। वह 35 रन बनाकर नाबाद रहीं। उसके बाद सोफी डिवाइन ने 32 व कप्तना स्मृति मंधाना ने 31 रन बनाकर टीम को सहयोग दिया।
दिल्ली की तरफ से ओपनर शेफाली वर्मा ने 27 बॉलों का सामना कर 44 रन बनाए। कप्तान मेग लेनिंग ने 23 रन का सहयोग किया। श्रेयांका पाटिल ने 4 विकेट व सोफी मोलेनिक्स ने एक ओवर में 3 विकेट लेकर दिल्ली की कमर तोड़ दी। आशा शोभना के हिस्से में दो विकेट आए।
आरसीबी के जीतने के बाद फैंस में जबरदस्त उत्साह है। एक फैंस ने एएनआई को बताया कि मैच बहुत अच्छा था। हम बेंगलुरु से आरसीबी को सपोर्ट करने आए थे। यह पहली बार हुआ है कि आरसीबी ने कप उठाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button