खेल

जय शाह बोले- सैमसन और चहल को छोड़ टी20 वर्ल्डकप के लिए इस दिन रवाना होंगे रोहित-बुमराह

Jai Shah said - Rohit-Bumrah will leave for T20 World Cup on this day, leaving Samson and Chahal.

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने शुक्रवार को यह कन्फर्मं कर दिया कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी 2 बैच में रवाना होंगे। पहला बैच 24 मई को निकलेगा तो दूसरा मैच आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले के बाद रवाना होगा। पहले बैच में वे खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना होंगे, जिनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं।
मुंबई इंडियंस के 4 खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की भारतीय टीम में जगह मिली है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। पंजाब किंग्स में सिर्फ अर्शदीप सिंह हैं, जो वर्ल्ड कप की टीम में जगह बना पाए हैं। इसके अलावा 24 मई से पहले जो जो टीमें प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी, उनके वर्ल्डकप खेलने वाले खिलाड़ी 24 मई को टीम इंडिया के साथ यूएसए के लिए रवाना हो जाएगी।
आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दो खिलाड़ी वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा है, जिसमें विराट कोहली और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे, राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल वर्ल्ड कप की टीमें शामिल है और यह टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव और ऋषभ पंत को भी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है, जो प्लेऑफ की दौड़ में शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button