खेल

चेन्नई के सभी स्ट्राइक गेंदबाज चोटिल, रहाणे का फॉर्म चिंता का विषय

All Chennai strike bowlers injured, Rahane's form a matter of concern

नई दिल्ली | इंडियन प्रीमियर लीग का 59वां मुक़ाबला गुजरात टाइटंस और पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मैच गुजरात के लिए ‘करो या मरो’ मुक़ाबला है। वहीं चेन्नई के लिए भी जीत बेहद जरूरी है। सीएसके का अभी प्लेऑफ में स्थान सुरक्षित नहीं है। हार से टीम की संभावनाएं प्रभावित होंगी। वहीं अगर गुजरात हार जाती है तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन जाएगी।
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे बड़ा सरदर्द अनुभवी सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का फॉर्म है। पिछले सीजन में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रहाणे इस सीजन अबतक फ्लॉप रहे हैं। वहीं उनके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज शिवम दुबे के बल्ले से भी रन नहीं आए हैं। पिछले दो मुकाबलों में वे डक पर आउट हुए हैं। रविंद्र जडेजा पिछले लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। वहीं एमएस धोनी का ऊपर बल्लेबाजी न करना भी एक बड़ी समस्या है।
गेंदबाजों में दीपक चाहर और महीश पथिराना चोट के कारण बाहर है जबकि बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान अपनी राष्ट्रीय टीम प्रतिबद्धताओं के कारण लौट चुके हैं। पथिराना भी श्रीलंका लौट गए हैं और आगे आईपीएल में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। ऐसे में गेंदबाजी का मुख्य दारोमदार तुषार देशपांडे, रिचर्ड ग्लीसन और शार्दुल ठाकुर पर रहेगा।
गुजरात के लिए कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने अबतक शानदार बल्लेबाजी की है। उनके अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और डेविड मिलेर का प्रदर्शन औसत रहा है। मिडिल ऑर्डर में राहुल तेवतिया और शाहरुख खान ने अबतक कुछ खास नहीं किया है। वहीं स्पिन गेंदबाजों में राशिद खान विकेट नहीं ले पा रहे हैं और जमकर रन भी दे रहे हैं। ऐसे में टीम उनसे इस मैच में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा। तेज गेंदबाजी की ज़िम्मेदारी जोश लिटिल, मोहित शर्मा और संदीप वॉरियर के अंधों पर होगी।
गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, जोश लिटिल, मोहित शर्मा और संदीप वॉरियर।
चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, समीर रिजवी, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे और रिचर्ड ग्लीसन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button