खेल

धोनी के निचले क्रम में खेलने से सीएसके को हो रहा नुकसान

CSK is suffering losses due to Dhoni playing in the lower order.

नई दिल्ली। एमएस धोनी 10 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी निचलने क्रम में बल्लेबाजी करने आए थे। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वह आठवें नंबर पर उतरे। उनका स्ट्राइक रेट गुजरात और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में सभी बैट्समैन में सबसे ज्यादा रहा। सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस महेंद्र सिंह के नीचे आकर खेलने से नाराज है। उससे सीएसके के प्लेऑफ समीकरण भी बिगड़ रहा है। अगर वह ऊपरी क्रम में खेलने आते हैं तो टीम का नेट-रनरेट बेहतर होगा।
आईपीएल 2024 का 59वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद में खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई को 35 रनों से मात दी। इस मैच में एमएस धोनी 8वें नंबर पर खेलने आए। धोनी ने 11 गेंदों में तीन छक्के और एक चक्कों की मदद से 26 रन बनाए। इस दौरान माही का स्ट्राइक रेट 236.36 का रहा।
एमएस धोनी ने निचले क्रम पर खेलने को लेकर कई बार सवाल उठे हैं। गुजरात के खिलाफ मैच में भी उस समय मैदान में आए। जहां से सीएसके के लिए जीतना बहुत मुश्किल था। टीम को 20 गेंदों में 67 रन चाहिए थे। माही इस IPL में पंजाब किंग्स के खिलाफ आउट हुए हैं। 1 मई को हुए मैच में वो रन आउट हुए थे। जबकि 5 मई को उनको हर्षल पटेल ने पहली बॉल पर बोल्ड कर दिया। इस मैच में धोनी 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे।
एमएस धोनी के निचले पायदान पर खेलने से सीएसके को नेट-रनरेट का नुकसान हो रहा है। IPL लीग मुकाबलों के बाद अगर दो या तीन टीमें अंक तालिका में बराबर स्थान पर होगी। इसका असर चेन्नई को होगा। एमएस धोनी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं। अगर वह ऊपर खेलने आते तो टीम का नेट रन रेट सुधरना तय था।
चेन्नई सुपर किंग्स 12 मैचों में 6 जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। टीम का नेट रन रेट +0.491 है। सीएसके के अगले दो मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरू से है। चेन्नई का रविवार को राजस्थान से मैच है। अगर सुपर किंग्स हार जाती है, तो उसका सफर खत्म हो सकता है। अगर टीम के अंक 14 रहते हैं, तो वह चाहेगी की सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स अपने बाकी मैच हार जाएं। वहीं लखनऊ मुंबई इंडियंस से हारकर 14 प्वाइंट पर बनी रहे। इसके बाद नेट रन रेट तय करेगा कि चेन्नई दो टीमों से आगे तीसरे पायदान पर रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button