खेल

पंजाब किंग्स ने जीतेश शर्मा को बनाया नया कप्तान

Punjab Kings appointed Jitesh Sharma as the new captain

नई दिल्ली | इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का सीजन पंजाब किंग्स के लिए अच्छा नहीं रहा और वह प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाले दूसरी टीम बनी थी। टीम ने 13 मैच खेल लिए हैं और 5 जीत हासिल की है। इस सीजन शुरुआत मं शिखर धवन ने टीम की कमान संभाली थी और जब वह चोटिल हो गए तो इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन को जिम्मेदारी दे दी गई। अब सैम करन भी आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए अपने देश लौट गए हैं। ऐसे में बचे हुए मैच के लिए जितेश शर्मा को पंजाब किंग्स की कमान सौंप दी गई है।
इस सीजन पंजाब किंग्स ने जीत के साथ सीजन का आगाज किया था और उसके बाद लगातार दो मैच गंवा दिए। गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत हासिल कर ऐसा लगा कि पंजाब की टीम जीत की पटरी पर लौट आई है लेकिन अगले 4 मैच लगातार गंवाकर टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की गिनती में गिनी जाने लगी। शिखर चोटिल हुए तो सैम करन को कप्तानी दी गई लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए और दो जीत के बाद फिर दो हार ने टीम को प्लऑफ से ही बाहर कर दिया। अब आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा और सैम करन के वापस देश लौट जाने की वजह से जितेश शर्मा को कप्तान बना दिया गया है।
प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विधाथ कावरप्पा, आशुतोष शर्मा, तनय त्यागराजन, ऋषि धवन, हरप्रीत सिंह भाटिया, शिखर धवन, क्रिस वोक्स, अथर्व तायडे, शिवम सिंह, प्रिंस चौधरी और विश्वनाथ सिंह।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button