mp news

Raisen News: अवैध खनन की चर्चा के बीच रेत से भरे डंपरों में भीषण आग, जताई जा रही ये आशंका

Raisen News: रायसेन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर केस दर्ज कर लिया है. दोनों डंपर के ड्राइवर और क्लीनर सुरक्षित हैं. डंपरों में आग लगने के कारण की जांच Raisen Police कर रही है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) से सटे जिले रायसेन (Raisen) से सड़क पर खड़े दो रेत डंपरों में आग (Fire Incident) लगने की जानकारी मिली है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रायसेन जिले के भारकच्छ थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम मनकापुर में सड़क पर खड़े दो डंपरो में अचानक आग लग गई, जिसके चलते दोनों डंपर धू-धू कर जलने लगे. दोनों  डंपर रेत से भरे बताए जा रहे हैं. गौरतलब है कि रायसेन जिले के अंदर अवैध रेत खनन एवं परिवहन को लेकर चर्चाएं बीते कई दिनों से चल रही हैं. 

अवैध रेत खनन एवं परिवहन पर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Former Chief Minister Uma Bharti) भी सवाल उठा चुकी हैं. इसी बीच रविवार को देर शाम मनकापुर में दो डंपरो में आग लग जाने की घटना के बाद हड़कंप मच गया. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि दोनों रेत से भरे डंपर जलकर राख हो गए. दोनो डंपर के ड्राइवर और क्लीनर सुरक्षित बाहर निकल आए थे. दोनों डंपरों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

पुलिस ने दर्ज किया केस
सूत्र बताते हैं कि कुछ लोग आग लगाए जाने की बात कह रहे हैं और कई लोगों का यहां तक कहना है कि अवैध रेत खनन से नाराज कुछ ग्रामीणों ने डंपरों को आग के हवाले कर दिया है, लेकिन एबीपी न्यूज़ इस प्रकार के किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. इस संबंध में जब पुलिस प्रशासन से बात की गई जो जानकारी मिली है कि रायसेन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर केस दर्ज कर लिया है. डंपर के ड्राइवर और क्लीनर सुरक्षित हैं. डंपरों में किस प्रकार से आग लगी, उसके क्या कारण हो सकते हैं इस मामले की जांच रायसेन पुलिस कर रही है.

रेत खनन और रेत माफिया
रायसेन में बीते कई दिनों से अवैध रेत खनन और परिवहन के मामले लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इसी बीच रेत से भरे डंपर में आग लगने की घटना ने वापस रेत खनन और रेत माफिया से जुड़ी खबरों को नजर में ला दिया है. यह भी बताया जा रहा है कि रायसेन में ठेकेदार नरसिंहपुर की रायल्टी काटकर राजस्व का नुकसान कर रहें हैं.

progress of india news bhopal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button