mp newsआज फोकस मेंआज फोकस में

Indore News: अधिकारियों ने ठेकेदार को सांवेर की सड़क की गुणवत्ता सुधारने के दिए निर्देश

Indore News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सांवेर विधानसभा क्षेत्र में बूढ़ी बरलाई शिप्रा से पुवाड़ला, मकोड़िया, मच्छुखेड़ी जामोदी मार्ग का निर्माण किया जा रहा हैं। मार्ग निर्माण में की जा रही लीपापोती को लेकर क्षेत्र के लोगों ने आपत्ति ली थी।

आपत्ति के बाद मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के आला अधिकारियों ने सड़क का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने कहा कि सड़क निर्माण से पहले मुरम बिछाई जाएगी और पानी का छिड़काव किया जाएगा, ताकि धूल न उड़े।

बुढ़ी बरलाई से जमोदी मार्ग में सड़क बनाई जा रही हैं। सड़क जल्दी बनाने के लिए पूरी सड़क को खोद दिया गया, जबकि अभी तक निर्माण कुछ ही क्षेत्रों में हुआ है। यहां भी मुरम की पतली परत बिछाकर डामर डाला जा रहा हैं। इससे सड़क एक बारिश भी नहीं टिक पाएगी।

पूर्व जनपद सदस्य हंसराज मंडलोई का कहना है कि सड़क बनाने की जल्दी में पूरी सड़क को खोद दिया गया। जिसकी वजह से वाहनों की आवाजाही के कारण धूल के बवंडर उठने लगे। जिससे ग्रामीण परेशान हैं और किसानों की फसल भी खराब हो रही हैं। पूर्व जनपद सदस्य हंसराज मंडलोई, जिला पंचायत सदस्य यशवंत केलोडिया ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं किसानों को साथ लेकर पूरी सड़क का निरीक्षण किया तो भ्रष्टाचार खुलकर सामने आ गया। मामले से अधिकारियों को अवगत कराया गया।

अधिकारियों ने किया दौरा

जनप्रतिनिधियों द्रारा आंदोलन की चेतावनी देने के बाद अधिकारी सड़क की जांच करने पहुंचे। मध्य प्रदेश सड़क निर्माण के आला अधिकारी जीएम शर्मा, कार्यपालन अधिकारी राकेश जैन ने पूरे लवाजमा के साथ सड़क का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने कहा कि अब सड़क में निर्माण में क्वालिटी का ध्यान रखा जाएगा। जहां पर निर्माण कार्य हो रहा है, वहां पर पानी का छिड़काव किया जाएगा। मूरम की परत भी बिछाई जाएगी, जहां पर ठेकेदार ने हल्का काम किया है उसको हटाकर फिर से नया काम किया जाएगा।

progress of india news

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button