mp newsआज फोकस मेंक्विक फैक्ट्स

सांसद मेनका गांधी की मार्मिक अपील, मेरी तरह इकलौती बेटी में करिए पूर्णता का एहसास

सुलतानपुर में सांसद मेनका गांधी ने कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम पर नागरिकों से इकलौती बेटी के पैदा होने पर पूर्णता का एहसास करने की मार्मिक अपील की है. साथ ही पशुओं के लिए प्रत्येक तहसील क्षेत्र में दो-दो एंबुलेंस दिए जाने के केंद्र व राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया है.

सुलतानपुरः पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने अपने दौरे के पहले दिन शुक्रवार को कादीपुर विधानसभा मुख्यालय पर वृहद स्तर पर जनसुनवाई कर समस्याओं का निस्तारण किया. कार्यक्रम में परियोजना निदेशक केके पांडे, उपजिलाधिकारी कादीपुर, क्षेत्राधिकारी शिवम मिश्रा समेत बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे. ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेनका गांधी ने कन्या जन्मोत्सव पर केक काटकर 18 लाभार्थी माताओं को जीवनोपयोगी उपहार वितरित किए. बरवारीपुर इंटर कॉलेज में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा प्रदर्शित की गई मोटे अनाज की प्रदर्शनी का अवलोकन कर उनकी प्रशंसा की. मेनका गांधी ने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कर नवजात शिशु को अन्नप्राशन भी कराया.

उन्होंने जिलाधिकारी को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मेनका गांधी ने पशुओं के लिए प्रत्येक तहसील क्षेत्र में दो-दो एंबुलेंस देए जाने के केंद्र व राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने बताया कि एंबुलेंस के माध्यम से सुलतानपुर जिले में पशुओं का इलाज भी शुरू कर दिया गया है. सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि ‘बहुत अच्छी बात है कि मोटा आंगनबाड़ी केंद्रों तक पहुंच गया है. अगर यह सरकारी अनाज लोगों तक पहुंच जाए तो हम देश के लोगों का स्वास्थ्य बदल सकते हैं. मैं अपनी इकलौती पोती में बहुत खुश हूं. इसी तरह आप भी इकलौती बेटी में संतुष्टि का अहसास करिए और बेटे की उम्मीद मत करिए. ग्राम पंचायतों में हुए भ्रष्टाचार के मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई होने की जरूरत है. उन्हें जेल भेजने से ऐसे भ्रष्टाचार में कमी आएगी हम उन्हें माफ करते हैं. इसलिए वह भ्रष्टाचार करते जाते हैं. संपत्ति और भूमि कब्जे के विवाद कम होने वाले नहीं हैं. जरूरत है उनका जल्दी समाधान किए जाने की. हम समाधान करने में देरी कर रहे हैं. पशुओं के लिए एंबुलेंस बहुत अच्छी सौगात के रूप में है. मैं धन्यवाद देती हूं मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को.

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button