mp news

28 फरवरी से बैचलर होटल मैनेजमेंट की सेमेस्टर परीक्षाएं होंगी शुरू |

Semester examinations of Bachelor Hotel Management will start from 28th February.

इंदौर । देवी अहिल्या विश्वविद्यालय स्नातक पाठ्यक्रम की विभिन्न सेमेस्टर परीक्षाएं करवाने जा रहा है। शुक्रवार को बी एच एम और बी ए ए एम की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। 28 फरवरी से बीएचएम पहले-तीसरे और सातवें सेमेस्टर के पेपर रखे गए है, 19 मार्च तक चलेगी।
ये परीक्षाएं सुबह 11 से दोपहर 2 बजे के बीच होगी। करीब डेढ़ हजार छात्र-छात्राओं ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, जिसमें एटीकेटी वाले विद्यार्थी भी सम्मिलित होंगे। तीन से चार केंद्र पर विद्यार्थियों की बैठक व्यवस्था की गई है। अधिकारियों के मुताबिक, परीक्षा के लिए 27 फरवरी को केंद्र पर पेपर भिजवाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक, परीक्षा खत्म होने के बाद मूल्यांकन किया जाएगा। कापियां जांचने के लिए मूल्यांकनकर्ताओं को 45 दिन का समय दिया है। 15 मई तक रिजल्ट निकाला जाएगा।
मेडिकल कोर्स के बैकलाग विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय ने बैचलर आफ आयुर्वेद एंड मेडिकल साइंस (बीएएमएस) की परीक्षा रखी है। बीएएमएस थर्ड और फाइनल ईयर की परीक्षा 12 मार्च से शुरू होगी, जो 8 अप्रैल तक चलेगी। इसके लिए दो केंद्र बनाए गए है। दोपहर 12 से 3 बजे तक पेपर होंगे। परीक्षा का टाइम टेबल विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को वेबसाइट पर अपलोड किया है।
शासकीय आष्टांग आयुर्वेद कालेज में केंद्र बनाया है, जिसमें 200 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। वैसे बैचलर आफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) थर्ड और फाइनल ईयर की परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो चुकी है। ये 13 मार्च तक चलेगी। सुबह 11 से दोपहर 2 बजे सत्र में परीक्षा है।
इंदौर में एमजीएम मेडिकल कालेज और बुरहानपुर में सेवा सदन कालेज को केंद्र बनाए है। परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि परीक्षा में नकल रोकने के लिए उड़नदस्ते बनाए है। इन्हें कालेज का निरीक्षण करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button