mp news

विज्ञान का पेपर बिगड़ने पर कॉरिडोर से तालाब में कूद गई छात्रा, लोगों ने बचाया

Girl student jumped into pond from corridor after her science paper got spoiled, people saved her

सागर। शहर के बस स्टैंड के सामने सोमवार की सुबह एलिवेटेड कॉरिडोर से एक लड़की ने तालाब में कूदकर जान देने की कोशिश की। जिसे आसपास के लोगों ने देखकर तुरंत पानी में कूदकर बचा लिया। तालाब में ज्यादा पानी न होने के कारण छात्रा डूब नहीं पाई और उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। पुलिस को सूचना देकर उसे थाने ले जाया गया, जहां पुलिस ने उसका नाम पता पूछकर उसके स्वजनों को सूचना दी। पूछताछ में छात्रा ने बताया कि परीक्षा में फेल होने के डर से जान देने के लिए तालाब में कूदी थी। काउंसिलिंग के बाद पुलिस ने लड़की को स्वजनों के सुपुर्द कर दिया।
दरअसल मोतीनगर थाना क्षेत्र के पंतनगर में रहने वाली 17 वर्षीय लड़की कक्षा 12वीं साइंस की छात्रा है। 21 फरवरी को ही उसने जीव विज्ञान का पेपर दिया था, जो बिगड़ गया था, तभी से वह फेल होने के डर के चलते परेशान थी। उसने यह बात अपने घर में भी बताई थी। घर वालों ने उसे समझाइश भी दी, लेकिन वह तनाव में थी कि अगर वह परीक्षा में फेल हाे गई तो क्या होगा।
इसके बाद सोमवार को सुबह वह घर से निकल गई। बड़ा बाजार कोतवाली होते हुए वह एलिवेटेड कॉरिडोर पर पहुंची और सुबह करीब साढ़े सात बजे बस स्टैंड के पास पावर हाउस के सामने एलिवेटेड कॉरिडोर से छलांग लगा दी। सामने ही योग कर रहे एक शख्स ने उसे कूदते हुए देख लिया, जिसके बाद उसे शोर मचाकर और लोगों को बुलाया। वहां मौजूद अन्य लोगों ने तालाब में कूदकर लड़की को बचाया और उसे तुरंत अस्पताल से गोपालगंज थाने लाया गया।
दो महीने में एलिवेटेड कॉरिडोर से कूदकर जान देने की कोशिश करने की यह दूसरी घटना है। इसके पहले भी इतवारी टौरी के एक युवक ने रात के समय चकराघाट के पास कॉरिडोर से खुदकुशी के लिए पानी में छलांग लगा दी थी। जिसे एसडीआरएफ की टीम ने पानी से बाहर निकाला, जहां उसकी मौत हो चुकी थी।
लोगों को कहना है कि कॉरिडोर के दोनों ओर ऊंची जालियां लगाई जाना चाहिए। अच्छी बात यह है कि तालाब में अभी पूरा जलभराव न होने के कारण इसमें गहराई नहीं है। सुबह से देर शाम तक कॉरिडोर में हजारों की संख्या में युवक, युवतियों सहित बच्चे और परिवार के साथ घूमने के लिए आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button