mp news

इंदौर-पटना और शिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की मांग

Demand to run Indore-Patna and Shipra Express daily

इंदौर। इंदौर रेलवे स्टेशन से पटना और हावड़ा के लिए चल रही ट्रेनों में हमेशा लंबी वेटिंग रहती है। इन दोनों ट्रेन को प्रतिदिन चलाने की मांग लंबे समय से चल रही है। कई बार अलग-अलग संगठनों द्वारा रेलवे के नाम ज्ञापन भी दिया है। लेकिन ने रेलवे साफ कर दिया है कि इन दोनों ट्रेनों को प्रतिदिन चलाना फिलहाल संभव नहीं है। दरअसल कुछ दिनों पहले मुबंई में पश्चिम रेलवे की जेडयूआरसीसी की बैठक हुई थी, जिसमें रेलवे ने इन दोनों ट्रेनों को लेकर स्पष्टीकरण दिया है।
जानकारी के अनुसार, इंदौर से पटना के लिए दो ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। जिसमें एक ट्रेन सप्ताह में शनिवार को रवाना होती है। वहीं दूसरी ट्रेन सोमवार और बुधवार को चलती है। कुल मिलाकर पटना के लिए सप्ताह में तीन दिन ट्रेन चल रही है। इंदौर-हावड़ा के बीच शिप्रा एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चल रही है। इन रूट की ट्रेनों में हमेशा वेटिंग रहती है।
कई बार तो यात्रियों को बैठाने के लिए आरपीएफ पुलिस को आगे आना पड़ता है। जेडयूआरसीसी मेंबर जगमोहन वर्मा ने बताया कि इंदौर-पटना एक्सप्रेस और इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने को लेकर सवाल किया था। जिस पर रेलवे ने जवाब दिया है कि इंदौर रेलवे स्टेशन पर रेक का रखरखाव, प्लेटफार्म की अनुपलब्धता के साथ ही इंदौर-उज्जैन रेलखंड पर रेल यातायात दबाव होने के चलते इन दोनों ट्रेन का प्रतिदिन संचालन संभव नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button