mp news

रामलला के दर्शन के लिए 4 मार्च को अयोध्या जाएगी मोहन कैबिनेट

Mohan cabinet will go to Ayodhya on March 4 to see Ramlala

मध्य प्रदेश की मोहन कैबिनेट राम लला के दर्शन के लिए 4 मार्च को अयोध्या जाएगी। इसमें मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित प्रदेश के सभी मंत्री शामिल रहेंगे। जानकारी के अनुसार कैबिनेट के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता भी अयोध्या जा सकते हैं। रामलला के दर्शन के बाद अयोध्या में कैबिनेट की बैठक भी होगी। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई है।
गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई। पूरे देश से लोग वहां इस अवसर का साक्षी बनने के लिए पहुंच रहे थे। ऐसे में भीड़ के कारण व्यवस्था न हो, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित मंदिरों में श्रीरामोत्सव मनाने की अपील की थी। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद मध्य प्रदेश सरकार से मुख्यमंत्री सहित कोई भी मंत्री और विधायक अयोध्या नहीं गया। सीएम यादव ने ओरछा में पूजा-अर्चना की तो अन्य मंत्रिगण भी अपने-अपने क्षेत्रों में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए।
वहीं अब अब पार्टी ने अयोध्या पहुंचने के लिए राज्यों के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की है। इसके अनुसार मध्य प्रदेश की मोहन सरकार चार मार्च को अयोध्या पहुंचेगी और सभी मंत्री श्री रामलला के दर्शन करेंगे।
देश के अलग-अलग स्थानों से राम भक्तों को कारसेवकों को रामलला के दर्शन करवाने के लिए रेलवे आस्था स्पेशल ट्रेन भी चला रहा है। जो कि राम भक्तों को निर्धारित स्थानों से अयोध्या लेकर पहुंच रही है। वहीं इस ट्रेन की डिमांड अधिक होने के कारण इसमें अतिरिक्त कोच भी जोड़े जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button