mp news

दिल्ली में मध्य प्रदेश के बीजेपी लोकसभा प्रत्याशियों के चयन पर होगी चर्चा

There will be discussion on the selection of BJP Lok Sabha candidates from Madhya Pradesh in Delhi.

बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए एम पी की लगभग 14 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा होने की सम्भावना है। सूत्रों के अनुसार 29 फरवरी को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है। वहीँ इससे पहले मप्र के मंत्रियों और संगठन नेताओं द्वारा सभी सीटों पर रायशुमारी करवाई गई थी।
रायशुमारी की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश के नेताओं ने सूची तैयार की,अब इसे लेकर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव बुधवार को दिल्ली पहुंचेंगे। पार्टी नेताओं के अनुसार वहां सुबह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और अन्य नेताओं के साथ मध्य प्रदेश के सीएम, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश और क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल चर्चा करेंगे । इसमें जिन नेताओं के नाम पर सहमति बनेगी, उनका टिकट केंद्रीय चुनाव समिति की हरी झंडी के बाद घोषित कर दिया जाएगा।
मंगलवार को मध्य प्रदेश भाजपा कार्यालय में चुनाव समिति की बैठक में 23 सीटों पर नामों को लेकर चर्चा हुई। सभी मंत्रियों और संगठन नेताओं द्वारा संसदीय सीटों पर रायशुमारी कराने के बाद बीजेपी ने छह सीटों पर नामों का पैनल केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button