mp news

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव को लेकर बदलेंगे ग्वालियर सहित तीन जिलों के कलेक्टर और चार एसपी

ollectors and four SPs of three districts including Gwalior will change regarding Madhya Pradesh Lok Sabha elections.

भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के नए निर्देश के अनुसार प्रदेश के तीन कलेक्टर, चार एसपी सहित कई अधिकारी जल्द ही इधर से उधर किए जाएंगे। नए अधिकारियों के नामों को लेकर भी पूरी संभावना उम्मीद है। कारण यह कि दोनों इसके पहले शिवपुरी जिले में थे जहां की दो विधानसभा सीट पोहरी और करैरा ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र में शामिल हैं।
सीधी कलेक्टर साकेत मालवीय, विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव का बदलना भी तय माना जा रहा है, क्योंकि इनकी भी एक संसदीय क्षेत्र में तीन वर्ष की पदस्थापना पूरी हो रही है। इनके अतिरिक्त भोपाल ग्रामीण की डीआइजी मोनिका शुक्ला, शिवपुरी एसपी रघुवंश सिंह, श्योपुर एसपी राय सिंह नरवरिया भी इस परिधि में आ रहे हैं। जल्द ही इन्हें हटाने के आदेश जारी हो सकते हैं।
ता दें कि निर्वाचन आयोग ने एक ही लोकसभा क्षेत्र में 24 जून 2024 की स्थिति में तीन वर्ष पूरा करने वाले अधिकारियों को हटाने के लिए कहा है। इस निर्देश की सीमा में चार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी), 18 उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी), कुछ अपर कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर भी आ रहे हैं। कुछ अधिकारियों की हटाने के संबंध में पुलिस मुख्यालय निर्वाचन आयोग से मार्गदर्शन लेने की तैयारी में है, क्योंकि इनकी मैदानी पदस्थापना नहीं थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button