mp news

गुरुवार रात एमपी नगर में कबाड़ की 07 दुकानों में लगी भीषण आग, दो घंटे में पाया गया काबू

A massive fire broke out in 07 junk shops in MP Nagar on Thursday night, it was brought under control in two hours.

भोपाल। गुरुवार रात एमपी नगर जोन-2 में प्रगति पेट्रोल पंप के पीछे स्थित दुकानों में अचानक आग लग गई। इससे आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार एक के बाद एक कबाड़ की सात दुकानें आग की चपेट में आईं। दमकलकर्मियों ने लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की सूचना फायर कंट्रोल रूम को रात 12.30 बजे मिली। इसके बाद फतेहगढ़ और पुल बोगदा फायर स्टेशन से दमकलों को मौके पर रवाना किया गया। एक फायर फाइटर और दो टैंकरों की मदद से आग पर काबू किया गया।
नगर निगम के फायर अफसर रामेश्वर नील ने बताया कि कबाड़ की दुकान में प्लास्टिक, नायलोन और कागज के जलने की वजह से आग तेजी से फैली। इसके चलते आग पर काबू करने में दमकल कर्मियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। कबाड़ की दुकान में आग कैसे लगी, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है।
वहीं लोगों को इस बात का डर था कि कहीं आग पेट्रोल पंप तक नहीं पहुंच जाए, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। यह देखकर आसपास के कई लोग बाल्टी से पानी भर के आग को बुझाने की कोशिश में जुट गए। आग बुझाने के बाद दमकल कर्मियों ने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया कि आग पूरी तरह बुझी है या नहीं।
उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले गौतम नगर मार्केट चेतक ब्रिज के पास ब्लाक नंबर 13 में तीन दुकानों में भीषण आग लगी थी। दुकानों के ऊपर बने फ्लैट में दो महिलाएं फंस गई थीं, जिन्हें फायर कर्मियों ने रेस्क्यू करके बाहर निकाला था। आग पर करीब तीन घंटे बाद काबू पाया जा सका था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button